December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

बीजेपी विधायक ने बेटे को गिफ्ट की मर्सिडीज, तस्वीर देख लोगों ने कहा- बेटा तो नाबालिग लग रहा है

राम कदम 2009 में एमएनएस के विधायक थे। साल 2014 में वो बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते।

महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक राम कदम (फाइल फोटो- फेसबुक)

जब देश का एक बड़ा तबका नोटबंदी के बाद नकदी पाने के लिए बैंकों और एटीएम के बाहर कतार में खड़ा था उस समय महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक राम कदम अपने बेटे के जन्मदिन पर मर्सिडीज गिफ्ट करके उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे थे। भले ही कदम ने ये तस्वीर अपने खुशी साझा करने के लिए शेयर की हो लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स को उनकी खुशी ज्यादा रास नहीं आई। कदम ने 19 नवंबर को ट्विटर और फेसबुक पर मर्सिडीज के साथ अपने बेटे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मेरे सबसे प्यारे बेटे अरुण कदम को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं!!! मेरी तरफ से उसे प्यारा सा तोहफा!!!” सोशल मीडिया यूजर्स इस बात पर नाराज थे कि तस्वीर में दिख रहा उनका बेटा नाबालिग लग रहा है। भारत में 18 वर्ष की उम्र से कम व्यक्ति को कार चलाने का लाइसेंस नहीं मिलता है। कदम मुंबई के घाटकोपर (पश्चिम) से विधायक हैं। इस मामले पर कदम की राय जानने के लिए इंडियन एक्सप्रेस ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

कई यूजर्स ने कदम से पूछा कि क्या उनका बेटा कानूनी तौर पर गाड़ी चलाने लायक है। आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने ट्वीट किया, “बीजेपी एमएलए अपने नाबालिग बेटे को मर्सिडीज गिफ्ट दे रहे हैं और इसे ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं! बिग ब्रदर देख रहे हैं!” एक वरिष्ठ नेता ने नाम न देने की शर्त पर कहा, “जब लोग मुश्किल हालात में भी हमारा समर्थन कर रहे हैं और थोड़े से पैसे के लिए घंटों कतार में खड़े हो रहे हैं, जनता के चुने हुए किसी नेता को पैसे का ऐसा अश्लील प्रदर्शन नहीं करना चाहिए।” बीजेपी नेता ने कहा, “हर आदमी को ये हक है कि वो अपने बेटे को क्या गिफ्ट दे। मैं उनकी आमदनी के स्रोत पर भी सवाल नहीं उठा रहा। कोई भी अपनी मेहनत की कमाई से मर्सिडीज खरीद सकता है। लेकिन हम बने बनाए नियम नहीं तोड़ सकते। हमें सावधान रहना चाहिए।”

कदम पहली बार 2009 में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के टिकट पर विधायक बने थे। साल 2014 के विधान सभा चुनाव में वो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े और जीते। कदम इससे पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं। समाजवादी पार्टी के विधायक अबु आजमी द्वारा हिंदी में शपथ लिए जाने का विरोध करने पर उन्हें चार साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। कदम एक बार बीएमसी के एक कर्मचारी को कथित तौर पर थप्पड़ मारने की वजह से भी विवादों में घिर गए थे।

वीडियोः नोटबंदी पर पीएम के सर्वे को शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया प्लांटेड; कहा- मूर्खों की दुनिया में जीना बंद करें

वीडियोः जनधन खातों में जमा पैसे का वित्तीय खुफिया एजेंसी ने बैंकों से मांगा विस्तृत ब्योरा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 2:40 pm

सबरंग