March 26, 2017

ताज़ा खबर

 

चंदा इकट्ठा करके कराई वजन घटाने की सर्जरी, मोटापे की वजह से छोड़नी पड़ी थी नौकरी

जीनत के पति दर्जी का काम करते हैं। जीनत एक टीचर का काम करती थी लेकिन अपने बढ़ते मोटापे के चलते उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी।

Author March 16, 2017 06:26 am
जीनत खान औरंगाबाद की रहने वाली हैे।

मुंबई की जीनत खान की बुधवार को एक सफल सर्जरी की गई। 148 किलों की जीनत की ये सर्जरी वजन कम करने को लेकर की गई थी। इस सर्जरी में करीब 1.5 लाख रुपए का खर्च आया लेकिन बेहद साधारण परिवार से आने वाली जीनत ने पैसे लोगों का मदद से इकट्ठा किया। जीनत की सर्जरी में पैसों की कमी को पूरा करने के लिए कई पुराने मोटापे के मरीज सामने आए। उन्होंने जीनत के लिए आर्थिक मदद की। बुधवार को डेढ़ घंटे चली सर्जरी में जीनत के शरीर से गैरजरूरी मांस हटाया गया। अभी उन्हें शुक्रवार तक निगरानी में रखा गया है। जीनत के पति दर्जी का काम करते हैं। जीनत एक टीचर का काम करती थी लेकिन अपने बढ़ते मोटापे के चलते उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी। अपने बढ़ते मोटापे के कारण जीनत चल भी नहीं पा रही थी।

जीनत के पति सिर्फ तीन हजार रुपए महीना कमाते हैं ऐसे में उनके लिए ऐसी महंगी सर्जरी करना मुमकिन नहीं था। उन्होंने बताया कि मुझे कई विभिन्न संगठनों से करीब पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्राप्त हुई जिसके बाद एक ऑनलाइन कैंपेन में मुझे कई पुराने मरीजों की तरफ से आर्थिस सहायता मिली। कई पूर्व मरीजों ने मुझे 1000 और 1500 रुपए की आर्थिक सहायता की। वहीं हॉस्पिटल का कहना है कि हमने उनकी स्थिति को देखते हुए हॉस्पिटल फीस और डॉक्टर फीस में कटौती की। उम्मीद है कि इस सर्जरी के बाद जीनत के कुल वजन में से करीब 70-80 किलो वजन कम हो जाएगा। जीनत की एक नौ साल की बेटी और 7 साल का बेटा है जो औरंगाबाद में अपनी मां के लौटने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं जीनत का ठीक होने के बाद फिर से काम पर लौटने का विटार है।

लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति; पीएम मोदी ने सुझाया नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 16, 2017 6:26 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग