ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी से इस लड़की को मिला 1 करोड़ रुपए का इनाम, जानिए वजह

डिजीटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा दो योजनाएं लांच की गई जिनमें लकी ग्राहक योजना और डिजीधन व्यापार योजना शामिल है।
इलेक्ट्रीक्ल इंजीनियरिंग के द्वितीय वर्ष की छात्रा श्रृद्धा को पीएम ने यह इनाम डिजीटल द्वारा लेन-देन के लिए दिया है। (Photo Source: Twitter)

महाराष्ट्र के लातुर में रहने वाली 20 वर्षीय एक लड़की को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लकी ग्राहक योजना के तहत एक करोड़ रुपए इनाम में दिया गया है। इलेक्ट्रीक्ल इंजीनियरिंग के द्वितीय वर्ष की छात्रा श्रृद्धा को पीएम ने यह इनाम डिजीटल द्वारा लेन-देन के लिए दिया है। बाबा भीम राव अंबेडकर की जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम में नागपुर पहुंचे मोदी ने एक छोटी सी किराने की दुकान चलाने वाले की बेटी श्रृद्धा को नए मोबाइल की ईएमआई भरने के लिए अपने रूपए कार्ड से 1,590 रुपए का ऑनलाइन ट्रांसेक्शन करने के लिए यह इनाम दिया। आपको बता दें कि डिजीटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा दो योजनाएं लांच की गई जिनमें लकी ग्राहक योजना और डिजीधन व्यापार योजना शामिल है।

इस लकी ग्राहक योजना का दूसरा 50 लाख रुपए का इनाम गुजरात के प्राइमरी स्कूल के 29 वर्षीय शिक्षक  हार्दिक कुमार ने जीता। हार्दिक ने 1,100 रुपए का ऑनलाइन ट्रांसेक्शन किया था। इसके बाद तीसरा 25 लाख रुपए का इनाम उत्तराखंड के भरत सिंह ने जीता। भरत सिंह ने अपने रुपए कार्ड से केवल 100 रुपए का ट्रांसेक्शन किया था। वहीं डिजीधन व्यापार योजना की बात करें तो चेन्नई के रहने वाले जीआरटी ज्वैलर्स के आनंद अनंतपदमनाभन ने 300 रुपए का ऑनलाइन ट्रांसेक्शन कर 50 लाख रुपए का पहला इनाम जीता।

आनंद ने इस इनाम की राशि को गंगा की सफाई के लिए दान में दे दिया है। इसके बाद दूसरा 25 लाख रुपए का इनाम ठाणे में एक छोटा सा ब्यूटी पार्लर चलाने वाली रागिनी राजेंद्र उत्तेकार ने जीता। रागिनी ने रुपए कार्ड के जरिए 510 रुपए का ट्रांसेक्शन किया था। 12 लाख रुपए का तीसरा इनाम तेंलगाना में कपड़ा व्यापारी शेख रफी ने जीता। रफी ने अपनी पीओएस मशीन के जरिए 2,000 रुपए का ट्रांसेक्शन किया था। इन दोनों योजना के तहत 16 लाख लोगों को कुल 258 करोड़ रुपए का इनाम दिया गया। फिलहाल यह योजना अब बंद हो चुकी है।

देखिए वीडियो - मुंबई: फेसबुक पर लाइव होने के बाद, 24 साल के छात्र ने होटल के 19वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.