April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

चेन-स्‍नेचर्स को पकड़ने गई पुलिस टीम पर भीड़ ने किया हमला, कांस्‍टेबल पर केरोसिन छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश

डीसीपी ने बताया कि इस हमले में करीब 25 लोग शामिल थे, जिसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Mumbai Police File Photo)

महाराष्ट्र के अम्बिवली स्थित ईरानी बस्ती में चेन स्नेचर्स को पकड़ने पहुंची पुलिस की टीम पर आरोपियों के परिवार ने हमला कर दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने एक पुलिस पर केरोसिन डालकर उसे जलाने की कोशिश भी की। इस घटना को रविवार की सुबह अंजाम दिया गया। उल्हासनगर डिवीजन की एंटी-चेन स्नेचिंग टीम के डीसीपी सुनील भारद्वाज द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि दो चेन स्नेचर समीर ईरानी और हसन ईरानी सयैद दोनों ईरानी बस्ती स्थित अपने घर में छिपे हुए है। इन दोनों आरोपियों पर कई मामले दर्ज हैं। भारद्वाज ने बताया कि दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए हमने 25 पुलिसवालों की एक टीम बनाई।

अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को पकड़ने में हमारी टीम कामयाब हो गई थी लेकिन जब हम उन्हें पकड़कर वहां से निकल रहे थे तो आरोपियों के परिजनों समेत स्थानीय लोगों ने पुलिसवालों पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया। इसी बीच आरोपियों के एक रिश्तेदार ने अचानक घर से घासलेट लाकर पुलिस कांस्टेबल दाजी गायकवाड़ पर उड़ेल दिया और दाजी को जिंदा जलाने की कोशिश की। जिसके बाद दोनों आरोपी वहां से फरार होने में कामयाब हो गए।

डीसीपी ने बताया कि इस हमले में करीब 25 लोग शामिल थे, जिसमें ज्यादातर महिलाएं थीं। हमले में एक सब-इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल को काफी गंभीर चोंटे आई हैं। खाडकपड़ा पुलिस थाने के एसिसटेंट पुलिस इंस्पेक्टर अजीत जाधव ने बताया कि इस मामले में पुलिस की कार्यवाही में वाधा डालने और पुलिसवालों पर हमला करने के जुर्म में सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पिछले 10 सालों में आठवीं बार ईरानी बस्ती में रेड के दौरान पुलिसवालों पर हमला हुआ है। इस ईरानी बस्ती को चेन स्नेचर का गांव भी कहा जाता है।

इसी बीच चेन स्नेचर समीर के परिवारवालों ने कहा कि समीर को कई दिनों से बुखार आ रहा है और पुलिस उनके बेटे पर गलत आरोप लगा रही है। परिवार ने यह भी दावा किया कि उनके रिश्तेदार ने पुलिस पर नहीं बल्कि समीर की गिरफ्तारी को रोकने के लिए खुद पर घासलेट डाला था।

देखिए वीडियो - महाराष्ट्र: नाले में मिले 19 कन्या भ्रूण, पूरे रैकेट का पर्दाफाश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 10, 2017 3:42 pm

  1. No Comments.

सबरंग