ताज़ा खबर
 

नदी में सेल्फी लेने के चक्कर में गई चार डॉक्टरों की जान, मछुआरे की चेतावनी को किया था नजरअंदाज

डॉक्टरों ने मछुआरे की सुरक्षा संबंधी चेतावनी नजरअंदाज की और वोट को खुद ही लेकर जाने लगे। डॉक्टरों ने मछुआरों को बताया कि वो खुद जानते हैं कि बोट को कैस चलाया जाता है।
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक रूप में किया गया है।

महाराष्ट्र के सोलापुलर में चार डॉक्टरों को नदी के बीचों बीच सेल्फी लेने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। घटना बीते रविवार (30 अप्रैल) की करीब शाम 5:30 की है जब डॉक्टर नदी में वोटिंग के दौरान सेल्फी लेने का प्रयास कर रहे थे तभी बोट का संतुलन बिगड़ गया और चार डॉक्टरों पानी में डूबकर मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार चारों डॉक्टरों के शव सोमवार सुबह (1 मई) बरामद किए गए हैं। हालांकि एक शव को देर शाम तक बरामद किया गया जबकि बाकि तीन डॉक्टरों के शव को सोमवार सुबह बरामद किए गए। घटना इंदापुर की भीमा नदी के पास उजाने बांध की है जहां 10 डॉक्टरों का एक ग्रुप वीकेंड पर छुट्टियां मनाने गया था। घटना की जानकारी देते हुए इंदापुर पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर साजन हंकारे ने बताया, ‘रविवार शाम चार बजे डॉक्टरों ने क्षेत्रीय मुछआरे से बिना किसी सुरक्षा और जानकारी के बोट ली थी। डॉक्टरों ने मछुआरे की सुरक्षा संबंधी चेतावनी नजरअंदाज की और वोट को खुद ही लेकर जाने लगे। डॉक्टरों ने मछुआरों को बताया कि वो खुद जानते हैं कि बोट को कैस चलाया जाता है।’

सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर साजन हंकारे ने आगे कहा कि घटना के वक्त मौजूद लोगों ने बताया कि डॉक्टर नदी के उस हिस्से में जाकर सेल्फी ले रहे थे जहां पानी का बहाव रुका हुआ था। इस दौरान बोट का एक हिस्सा पानी में डूबने लगा तभी कुछ डॉक्टर बोट से कूद गए। लेकिन एक डॉक्टर का पांव बोट पर मौजूद मछली पकड़ने के जाल में फंस गया जिसे बचाने के लिए साथी डॉक्टर वापस डूबती बोट पर चढ़े और बोट पानी में डूब गई।

वहीं अन्य 6 डॉक्टर सुरक्षित तैरकर अपनी जान बचा ली जबकि चार डॉक्टर की मौत हो गई। डॉक्टर चंद्रकांत उरादे के शव को पुलिस ने घटना की शाम को ही बरामद कर लिया था जबकि अगली सुबह डॉक्टर सुभाष मांजरेकर, डॉक्टर महेश लवाते और डॉक्टर अण्णासाहब सिंदे के शव को बरामद किया गया। बीते सोमवार को पुलिस ने आकस्मिक घटना के तहत केस दर्ज कर लिया है। वहीं पोर्सटमार्टम के बाद शवों को उनके परिजन को सौंप दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 2, 2017 2:12 pm

  1. No Comments.
सबरंग