ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी पर भड़के फडणवीस, कहा- 5000 करोड़ लें और किसानों का कर्ज माफ करके दिखाएं

वे दस साल तक (2004 से 2014 तक) केंद्र में और 15 साल तक ( 1999 से 2014 तक ) महाराष्ट्र में सत्ता में थे और राज्य अब तक इस समस्या का सामना कर रहा है।
Author मुंबई | September 9, 2017 15:36 pm
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस दावे का मजाक उड़ाया है जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र के किसानों को कर्ज माफी योजना के तहत सिर्फ 5,000 करोड़ रुपये मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने आज राहुल को चुनौती देते हुए कहा कि वह उन्हें 5,000 करोड़ रुपये की राशि देने को तैयार हैं और राहुल महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज माफ कर दें। राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि किसानों को महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की 34,000 करोड़ रुपये की कर्ज माफी योजना में से सिर्फ 5,000 करोड़ रुपये ही मिलेंगे। कांग्रेस नेता किसानों से बातचीत करने और आने वाले नांदेड़ नगर निगम चुनाव के लिए अपनी पार्टी का अभियान शुरू करने के लिए यहां आए हुए थे।

राहुल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते हुए मुख्यमंत्री फड़णवीस ने कहा ‘‘राज्य पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की वजह से इस :अन्न: संकट का सामना कर रहा है। वे दस साल तक (2004 से 2014 तक) केंद्र में और 15 साल तक ( 1999 से 2014 तक ) महाराष्ट्र में सत्ता में थे और राज्य अब तक इस समस्या का सामना कर रहा है।’’ उन्होंने कहा ‘‘जहां तक किसानों की कर्ज माफी का सवाल है तो मैं कल राहुल गांधी को 5000 करोड़ रूपये दूंगा और फिर वह हमें बताएं कि वह किसानों का कर्ज कैसे माफ कर सकते हैं।’’

वहीं भाजपा से लोकसभा सदस्य नाना पटोले ने किसानों की ऋण माफी योजना के कार्यान्वयन में विलंब को लेकर पार्टी के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की है। भंडारा गोंदिया सीट से सांसद पटोले ने कहा कि ऋण माफी की घोषणा के बावजूद किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं, जबकि सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर ‘‘असंवेदनशील’’ है। पटोले का कहना है कि मैं जानना चाहूंगा कि एक महीने पहले प्रदेश सरकार की ओर से ऋण माफी की घोषणा के बाद क्या हाल-फिलहाल में किसानों की आत्महत्या के मामलों में कमी आई है? इसका साफ मतलब है कि ऋण माफी योजना में कई समस्याएं हैं और इसे सही तरीके से लागू नहीं किया जा रहा है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग