ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में AIMIM विधायक ने किया तसलीमा नसरीन का विरोध, पुलिस ने लेखिका को एयरपोर्ट से लौटाया

तसलीमा ने औरंगाबाद में अपने दोस्त के नाम से दो कमरे बुक करवाए हुए थे।

बांग्लादेशी मूल की मशहूर लेखिक तसलीमा नसरीन को महाराष्‍ट्र में विरोध का सामना करना पड़ा। तसलीमा जब शनिवार को दिल्ली से औरंगाबाद पहुंची तो उन्हें तुरंत मुंबई के लिए उड़ान भरनी पड़ गई। एयरपोर्ट के बाद भारी संख्या में लोग आ गए और तसलीमा गो बैक के नारे लगाने लगे। भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस ने तसलीमा को एयरपोर्ट से बाहर निकलने से रोक लिया और उन्हें औरंगाबाद में छुट्टियां बिताने का प्लान कैंसल करने को कहा। तस्‍लीमा अपनी बेटी के साथ अजंता की गुफाएं देखने के लिए औरंगाबाद आई थीं। औरंगाबाद सेंट्रल विधानसभा सीट से AIMIM विधायक इम्तियाज जलील तसलीमा के विरोध में खड़ी भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे। आपको बता दें कि तस्‍लीमा बांग्‍लादेश से निर्वासित हैं। तसलीमा इस्‍लाम की कुछ बातों पर अपनी लेखनी से ऐतराज जताती रही हैं जिसपर मुस्लिम धर्मगुरुओं को ऐतराज है। इसी के चलते उन्‍हें विरोध झेलना पड़ता है। इसी साल की शुरुआत में जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में भी उनके खिलाफ प्रदर्शन हुआ था।

लज्जा उपन्यास से मशहूर हुईं तसलीमा के विरोध का कारण बताते हुए इम्तियाज जलील ने मीडिया से कहा- तसलीमा की टिप्पणियों और लेखों ने दुनियाभर के मुस्लिमों की भावनाएं आहत की हैं। अगर वह औरंगाबाद आई तो हम उसे शहर में घुसने नहीं देंगे।’ सैकड़ों प्रदर्शनकारी उस होटल में भी पहुंच गए जहां तसलीमा ने अपने दोस्त के नाम से दो कमरे बुक करवाए हुए थे। तसलीमा नसरीन को पुलिस ने सुरक्षाकारणों का हवाला देते हुए औरंगाबाद में रुकने का प्लान कैंसल करने की सलाह दी। इसके बाद वह एयरपोर्ट से ही मुंबई के लिए रवाना हो गईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.