ताज़ा खबर
 

मुंबई भगदड़: मृत लोगों के पोस्‍टर में दिख रहा शख्‍स आया सामने, बोला- मैं तो जिंदा हूं

हादसे के बाद कई मीडिया के लोगों ने मुझसे संपर्क कर मेरे अंकल की एक फोटो मांगी।
पहले तो मीडिया में इमरान का नाम मृतकों में गिनाया जा रहा था और अब एलफिंस्टन स्टेशन के बाहर लगे श्रृद्धांजलि बैनर पर उसकी फोटो और नाम दिया हुआ है। (Photo Source: PTI)

मुंबई में एलफिंस्टन स्टेशन पर मची भगदड़ से फुटओवर ब्रिज टूट जाने के बाद हुए हादसे में 23 लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे में मरने वाले लोगों में एक नाम 35 वर्षीय इमरान शैख का भी है, जो कि जिंदा है। फुटओवर ब्रिज गिरने के बाद से ही इमरान अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को कह रहा है कि वह जिंदा है लेकिन किसी गलतफहमी के कारण इमरान का नाम उन मृत लोगों की सूची में है जो कि एलफिंस्टन स्टेशन पर हादसे का शिकार हुए थे। पहले तो मीडिया में इमरान का नाम मृतकों में गिनाया जा रहा था और अब एलफिंस्टन स्टेशन के बाहर लगे श्रृद्धांजलि बैनर पर उसकी फोटो और नाम दिया हुआ है। हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार दादर में काम करने वाले कपड़ा व्यापारी शेख ने बताया कि वह अक्सर अपने अंकल मसूद आलम के साथ परेल से दादर तक का सफर करता था।

इमरान शेख ने बताया कि जिस दिन यह हादसा हुआ उस दिन मेरे अंकल परेल में उतर गए थे जिसके बाद मैं भी दादर स्टेशन पर उतर गया।इस हादसे में मेरे अंकल आलम की मौत हो गई। हादसे के बाद कई मीडिया के लोगों ने मुझसे संपर्क कर मेरे अंकल की एक फोटो मांगी। मेरे पास एक फोटो थी जिसमें मेरे अंकल और मैं दोनों साथ में थे। एक गलतफहमी के कारण मीडिया में मृतकों में शेख का नाम दिखाया जाने लगा जिसके बाद शेख के मोबाइल पर दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन और मैसेज आने लगे। यह सब देखने के बाद शेख को पता चला कि गलती से उसके अंकल की जगह मीडिया में उसका फोटो दिखाया जा रहा है जिसके बाद उसने तुरंत ही मीडिया समूहों से संपर्क कर गलती सुधारने के लिए कहा।

मीडिया ने तो अपनी गलती सुधार ली लेकिन अब शेख को समझ नहीं आ रहा है कि एलफिंस्टन स्टेशन के बाहर लगे बैनर का क्या किया जाए। इमरान शेख ने कहा कि इन बैनर को स्थानीय राजनेताओं ने लगाया है और मुझे नहीं पता कि इस संदर्भ में किससे संपर्क करना चाहिए। वहीं जब इस बारे में डिविजनल रेलवे मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई है जो कि इसकी जांच कर रही है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग