ताज़ा खबर
 

शादी की परंपरा निभाते समय मंडप में मचा हड़कंप, दूल्हे की तलवार से बच्चे मौत

मामले की जांच के बाद आरोपी दूल्हे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जायेगा और दूल्हे की गिरफ्तारी होगी।
Author April 21, 2017 19:14 pm
मृत छात्र के परिजनों के शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर रामपुरा में एक दूल्हे ने शादी की परंपरा निभाते समय गलती से तलवार 10 वर्षीय एक बालक पर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना में जिस बालक की मौत हुई वह दुल्हन का रिश्ते में भाई लगता था। इसके बाद दुल्हन पक्ष द्वारा रिश्ता तोड़ने के कारण शादी के कार्यक्रम को रोक दिया गया। रामपुरा थाना प्रभारी अमित सारस्वत ने बताया, ‘‘मृतक की पहचान हेमंत के रूप में की गई है।’’

उन्होंने कहा कि इस संबंध में आरोपी दूल्हे फूलचंद भोई के खिलाफ नीमच में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद आरोपी दूल्हे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जायेगा और दूल्हे की गिरफ्तारी होगी।

सारस्वत ने बताया कि हेमंत के परिजन रामचंद्र भोई ने बताया कि कल रात रामपुरा के भोई मोहल्ले में फुलंचद भोई की शादी थी, जिसमें गांव गवई की परंपरा के अनुसार दूल्हा खेजड़ी के पेड़ की पत्तियां तलवार से काटता है। यह परंपरा निभाने के दौरान तलवार दुल्हन के रिश्ते के भाई हेमंत के पेट में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

उन्होंने कहा कि घायल होने के बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुरा ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल नीमच लाया जा रहा था। इसी दौरान रात साढ़े बारह बजे हेमंत की मौत हो गई। सारस्वत ने बताया कि शुक्रवार सुबह जिला अस्पताल में उसके शव का पोस्टमॉर्टम करने के बाद परिजन को सौंप दिया गया है।

देखिए वीडियो - त्रिनेत्र वाले बकरी के बच्चे ने लिया जन्म; शिव की तरह पूज रहे लोग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 7:14 pm

  1. No Comments.