ताज़ा खबर
 

सिंधिया परिवार पर बयान दे मुसीबत में फंसे सीएम शिवराज सिंह चौहान, साथियों और करीबी नेताओं ने भी साधी चुप्पी

राजमाता सिंधिया की भाजपा को खड़ा करने में अहम भूमिका रही थी। उनकी बेटी वसुंधरा राजे सिंधिया अभी राजस्थान में मुख्यमंत्री हैं, तो उनकी बहन यशोधरा राजे शिवराज कैबिनेट में शामिल हैं।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमूमन संभलकर बयान देते हैं लेकिन इस बार वो एक ऐसा बयान देकर फंस गए हैं जिसमें उनकी ही पार्टी के नेता उनसे किनारा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने चार दिन पहले भिंड जिले के अटेर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि तत्कालीन सिंधिया शासकों ने अंग्रेजों के साथ मिलकर भिंड की जनता पर काफी जुल्म किया था। सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां 9 अप्रैल को होने वाले उप चुनाव के लिए एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। चौहान के विवादित बयान के बाद उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है। सीएम के साथ हमेशा खड़े रहने वाले नेता भी अब बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। हालांकि, विरोध बढ़ता देख अब सीएम भी अपने बयान से पलटते हुए नजर आ रहे हैं। रविवार (4 अप्रैल) को उन्होंने कहा कि पूरा मध्य प्रदेश राजमाता विजयाराजे सिंधिया के लिए श्रद्धा रखता है। वे एक परिवार की नहीं, बल्कि पूरे मध्य प्रदेश की हैं।

मालूम हो कि राजमाता सिंधिया की भाजपा को खड़ा करने में अहम भूमिका रही थी। उनकी बेटी वसुंधरा राजे सिंधिया अभी राजस्थान में मुख्यमंत्री हैं, तो उनकी बहन यशोधरा राजे शिवराज कैबिनेट में शामिल हैं। इस वजह से सिंधिया घराने के खिलाफ की गई इस तल्ख टिप्पणी के बाद शिवराज अलग-थलग पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं ने शिवराज के बयान का समर्थन तो दूर इस पर प्रतिक्रिया देने से भी इनकार कर दिया है।

शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट में मंत्री और राजमाता विजयाराजे सिंधिया की बेटी यशोधरा राजे सिंधिया सीएम के बयान से काफी भावुक हो गई थीं। उन्होंने शिवराज के बयान पर सीधी प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन इशारों-इशारों में उनके बयान को लेकर अपनी भावनाओं का इजहार कर दिया। शनिवार को मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अम्मा ने भाजपा को खड़ा किया है। अम्मा ने पार्टी के लिए अपनी संपत्ति तक न्यौछावर कर दी है लेकिन, इतना सब करने के बावजूद भी अपने लोग आरोप लगाते हैं तो काफी दुख होता है।

वहीं, झाबुआ में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने इस पर चुप्पी साध ली। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह के बयान की उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

देखिए वीडियो - भाजपा कार्यकर्ता ने उठाए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के जूते, वीडियो हुआ वायरल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग