ताज़ा खबर
 

3 महीने के मासूम को छोड़ गए माता-पिता, कुपोषण पुनर्वास केन्द्र की महिलाएं कर रहीं बच्चे की देखभाल

अधिकारियों का कहना है कि जब तक बच्चे के माता पिता के बारे में पता नहीं चल जाता है तब तक बच्चा पुनर्वास केंद्र पर ही रहेगा।
समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भूख से बिलखते 3 महीने के बच्चे को छोड़ गए मां-बाप

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में एक मां-बाप का निर्दयी चेहरा सामने आया है। यहां एक अज्ञात माता-पिता ने अपने तीन महीने के मासूम बच्चे को लावारिस हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर छोड़ दिया। मामला रविवार शाम 6 बजे का है। जब स्वास्थ्य केंद्र पर एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने जब बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो उन्होंने अस्पताल परिसर में बच्चे के मां-बाप को ढूंढ़ा लेकिन काफी तलाश के बाद जब बच्चे के मां-बाप का पता नहीं चला तो वे बच्चे को उठाकर कुपोषण पुनर्वास केन्द्र में ले आए। जहां बच्चे की देखभाल NRC का स्टाफ कर रहा है।

NRC में कुक के पद पर पदस्थ मिन्ता केसरी उसकी ज्यादा देखभाल कर रही हैं। उन्होंने बताया कि जब बच्चे को उनके पास लाया गया था तब बच्चे के बदन पर कोई कपड़ा नहीं था। यहां बच्चे के लिए कपड़े की व्यवस्था किया गया। इसके साथ ही भूख से रो रहे बच्चे को पुनर्वास केंद्र पर पदस्थ अन्य महिलाओं ने दूध पिलाया। वहीं स्वास्थ्य केंद्र अधिकारियों का कहना है कि जब तक बच्चे के माता पिता के बारे में पता नहीं चल जाता है तब तक बच्चा पुनर्वास केंद्र पर ही रहेगा। फिलहाल, बच्चे की देखभाल की जिम्मेदारी NRC कक्ष सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की रहेगी।

देखिए वीडियो - मध्य प्रदेश: जिन्न का नहीं स्कूल टीचर का था बच्चा, छात्रा और परिजन बता रहे थे जिन्न की संतान

ये वीडियो भी देखिए - माता-पिता ने कोयले की रेक में नवजात बच्ची को छोड़ा; CISF कर्मियों ने बचाया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.