ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: बजरंग दल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, पांच संदिग्ध हिरासत में

जिला कलेक्टर तन्वी सौन्दरियाल ने बताया, ‘‘प्रशासन और पुलिस के अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
Author September 22, 2017 18:24 pm
बजरंग दल कार्यकर्ता तरुण सांखला के अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। (संकेतात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के रतलाम के स्टेशन रोड थाना क्षेत्र में गुरूवार की रात बजरंग दल के 20 वर्षीय कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने तत्परतापूर्वक कार्रवाई करते हुए पांच संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। इस घटना के बाद हिन्दू संगठनों ने शुक्रवार को शहर बंद का आह्वान किया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद मृतक का कड़ी सुरक्षा में अंतिम संस्कार कराया। बजरंग दल कार्यकर्ता तरुण सांखला कल रात जब घर लौट रहा थे, तब अज्ञात हमलावरों ने उसे गोली मार दी थी। जिला अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। सुबह पोस्टमार्टम के बाद उसकी अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच त्रिवेणी मुक्तिधाम में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। शवयात्रा में शामिल लोगों के अपने घर लौटने के साथ ही शहर में तनाव घटने लगा।

जिला कलेक्टर तन्वी सौन्दरियाल ने बताया, ‘‘प्रशासन और पुलिस के अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति पूर्णत: नियंत्रण में होने से निषेधाज्ञा लागू नहीं की गई है।’’ उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे अफवाहों से सावधान रहे। प्रशासन द्वारा ना तो कर्फ्यू का आदेश दिया गया है और ना ही धारा 144 लगाई गई है। शहर के अनेक निजी स्कूल संचालकों ने आज सुबह स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया था, लेकिन प्रशासन की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया। स्कूल संचालकों ने छुट्टी का निर्णय स्वयं ही लिया।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि तरुण की हत्या के मामले में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज भी पुलिस ने खंगाले है। इस मामले में अब तक पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। बहुत जल्दी पुलिस मामले का खुलासा कर देगी। उन्होंने बताया, ‘‘शहर में पूरी तरह शांति है। एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी ना फैलाई जा सके।’’

देखिए वीडियो - रिपोर्टिंग कर रहे टीवी पत्रकार की चाकू घोंपकर हत्या

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग