May 24, 2017

ताज़ा खबर

 

भाजपा नेता चला रहे थे सेक्स रैकेट, पुलिस ने भांडाफोड़ कर 4 लड़कियों को छुड़ाया, 9 को गिरफ्तार किया

पुलिस ने बताया कि जिस वेबसाइट के जरिए ये लोग गोरखधंधा चलाते थे वो दिल्ली में रजिस्टर्ड है।

फाइल फोटो

मध्य प्रदेश भाजपा फिर विवादों में है। उसके नेताओं पर ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगा है। ईटीवी के मुताबिक साइबर पुलिस ने राजधानी भोपाल के पॉश इलाके अरेरा कॉलोनी में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ किया है। मामले में भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज शाक्य को आठ साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इनके चंगुल से महाराष्ट्र और मेघालय से आईं चार लड़कियों को भी छुड़ाया गया है।

दरअसल, एमपी साइबर सेल को शिकायत मिली थी कि भोपाल में ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है। जब पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू की तो पता चला कि ये लोग वेबसाइट बनाकर ग्राहकों से ऑनलाइन बुकिंग कराते थे और उन्हें लड़कियां सप्लाई करते थे। रैकेट में शामिल लोगों ने शहर के पॉश इलाके के अरेरा कॉलोनी के अशोका सोसायटी में अपना अड्डा बना रखा था, वहां ये लोग धंधा चला रहे थे। पुलिस ने वहां छापा मारकर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ आरोपी नेता नीरज शाक्य। (फोटो-स्क्रीनशॉट)

पुलिस ने बताया कि गिरोह के लोग अलग-अलग वेबसाइट खासकर नौकरी से संबंधित वेबासाइट से डाटा लेकर लड़कियों का बायोडाटा खंगालते थे और उन्हें फोन कर नौकरी का झांसा देकर भोपाल बुलाते थे। उन लड़कियों को रिसेप्शन, कॉल सेंटर, ब्यूटी पार्लर समेत प्राइवेट सेक्टर की कई नौकरियों का लालच देकर उन्हें अपनी जाल में फंसा लेते थे। उनमें से कुछ लड़कियां लोभ में फंस जाती थीं जिन्हें बाद में देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया जाता था।

पुलिस ने बताया कि जिस वेबसाइट के जरिए ये लोग गोरखधंधा चलाते थे वो दिल्ली में रजिस्टर्ड है। पुलिस ने ये भा बताया कि इस गोरखधंधे का सरगना सुभाष नाम का शख्स है जो फरार है जबकि गिरफ्तार नीरज शाक्य मध्य प्रदेश बीजेपी एससी मोर्चा का मीडिया प्रभारी है। गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में मध्य प्रदेश भाजपा आईटी सेल के नेता को आंतकवाद निरोधी दस्ते ने जासूसी कांड में गिरफ्तार किया था। इस मामले में ध्रुव सक्सेना समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उन पर अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चलाने के भी आरोप थे। मामला उजागर होने के बाद पार्टी ने नीरज शाक्य को पार्टी से बाहर निकाल दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 19, 2017 8:48 pm

  1. No Comments.

सबरंग