ताज़ा खबर
 

शिवराज सिंह चौहान बोले- बेटियों के हाथों में बंदूक दूंगा, वो अपराधियों को छलनी करेंगी, डंडा दूंगा तो रोमियो को धुनेंगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में पुलिसकर्मियों की नियुक्ति में बेटियों के लिए 33 फीसदी सीटें आरक्षण देने का सैद्धांतिक निर्णय लिया है।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों को बंदूक थमाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जब वो बेटियों के हाथों में बंदूक देंगे तब वो अपराधियों की छाती छलनी कर देगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि जब उन्हीं बेटियों के हाथों में डंडे थमाए जाएंगे तो वो बेटियां मनचलों की धुनाई कर ठिकाने लगाएंगी। मुख्यमंत्री ने बलात्कारियों को फांसी पर लटकाने की वकालत की है। रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह टीकमगढ़ में बुंदेलखंड सृजन किसान महोत्सव को संबोधित कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने ये बात कही। रविवार को इस कार्यक्रम का आखिरी दिन था।

किसानों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में पुलिसकर्मियों की नियुक्ति में बेटियों के लिए 33 फीसदी सीटें आरक्षण देने का सैद्धांतिक निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जब समाज की बेटियां सशक्त होंगी तब हर घर-परिवार समृद्ध होगा। मुख्यमंत्री ने देवी-देवताओं के प्रसंग का उदाहरण देते हुए कहा कि जब देवासुर संग्राम में राक्षसों ने देवताओं के हरा दिया था तब वे लोग मां दुर्गा, मां काली के पास आए थे और दुष्ट राक्षसों का नाश करने को कहा था। उसी तरह हमारे समाज में जो भी अपराधी या बदमाश हैं उनके खात्मे के लिए बेटियों के हाथों में बंदूक थमाना जरूरी है।

उन्होंने निर्भया केस के दोषियों को फांसी देने का समर्थन किया और कहा कि जो भी बेटियों को गलत नजर से देखे उसे फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने महिलाओं को सेल्फ हेल्प ग्रुप बनाने, 12वीं क्लास तक छात्र-छात्राओं को मुफ्त किताब देने और छात्रवृति देने की भी बात कही। मुख्यमंत्री ने टीकमगढ़ में 200 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी किया। शिवराज सिंह चौहान ने  टीकमगढ़ में एक नया हायर सेकेंड्री स्कूल खोलने का भी एलान किया जहां लड़कियों के खेलने के लिए हॉकी का नया टफ ग्राउंड बनाया जाएगा। लड़कियों ने मामा यानी मुख्यमंत्री से यह मांग की थी। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान को लड़कियों द्वारा मामा नाम से संबोधित किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग