ताज़ा खबर
 

इस दशहरा इंदौर में जलेगा ‘राम रहीम’

यह संगठन पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, आसाराम बापू और 26/11 आतंकी हमले के आतंकवादी अजमल कसाब के अलावा भी कई लोगों के पुतले फूंक चुका है।
दशहरे पर बुराई की अच्छाई की जीत को दर्शाते हुए रावण के पुतलों को जलाया जाता है।

नवरात्रों के बाद दशहरा आने वाला है। दशहरे पर बुराई की अच्छाई की जीत को दर्शाते हुए रावण के पुतलों को जलाया जाता है, लेकिन इंदौर में एक स्वयंसेवक संगठन ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए रावण की जगह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का पुतला जलाने की योजना बनाई है। न्यूज 18 डॉट कॉम के मुताबिक संस्था के कॉर्डिनेटर सनी पठारे ने बताया कि यह संगठन पिछले 21 सालों से दशहरा का जश्न मना रहा है, लेकिन पिछले आठ सालों से वह कोई ऐसा आदमी चुनते हैं जो बुराई के मामले में रावण से भी आगे निकाल चुका हो, और उसी का पुतला फूंकते हैं।

यह संगठन पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, आसाराम बापू और 26/11 आतंकी हमले के आतंकवादी अजमल कसाब के अलावा भी कई लोगों के पुतले फूंक चुका है। इस विवाद के बारे में अच्छी तरह से जानकारी के चलते, स्वयंसेवकों ने समाज के अलग अलग लोगों के साथ अपनी योजनाओं पर चर्चा की। राम रहीम के समर्थकों द्वारा संभावित विपक्ष के बारे में पूछे जाने पर, पठारे ने दावा किया कि वे एक संदेश देना चाहते हैं और किसी भी विरोध प्रदर्शन के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं।

बता दें, बाबा राम रहीम पर दो साध्वियों ने डेरा सच्चा सौदा में रेप करने का आरोप लगाया था। साध्वी ने साल 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री और कोर्ट को खत लिखकर इस बारे में रूबरू करवाया था। इसके बाद इस मामले की सीबीआई जांच कर रही थी। सीबीआई कोर्ट ने 25 अगस्त को बाबा राम रहीम को बलात्कारी करार दिया था। इसके बाद बाबा के भक्त हिंसा पर उतर आए। पंचकुला में मौजूद लाखों डेरा प्रेमियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। इस हिंसा में करीब तीन दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद 28 अगस्त को बाबा को इस मामले में 20 साल की सजा सुनाई थी। बाबा अभी रोहतक की सुनेरिया जेल में बंद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग