ताज़ा खबर
 

मप्र: मुस्लिम समुदाय के 10 लोग गिरफ्तार, आरएसएस का आरोप- मस्जिद के पास RSS की शाखा का कर रहे थे विरोध

पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही 50 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के स्वंयसेवक। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के गांधीनगर में मुस्लिम समुदाय के 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही इसी समुदाय के 50 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि इन लोगों ने आरएसएस की शाखा के पास देश विरोधी नारे लगाए थे। पुलिस के मुताबिक, यह घटना 2 अप्रैल की है और गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक नाबालिग है, जिसे स्थानीय कोर्ट ने बेल पर छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक, 2 अप्रैल की शाम को अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों ने गांधी नगर में मस्जिद के पास बनाई गई नई आरएसएस शाखा का विरोध किया। जहां, आरएसएस के लोगों का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने देश विरोधी नारेबाजी की, वहीं मुस्लिम समुदाय का आरोप है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं ने मस्जिद पर पत्थर बरसाए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “दोनों समुदाय के बीच जमीन को लेकर विवाद है, जोकि असल में नगर निगम से संबंधित है। इस मामले पर दोनों समुदायों में 2 अप्रैल को लड़ाई हुई।” मस्जिद के पास स्थित इस जमीन पर पहले मुस्लिम समुदाय के लोग जनसभा किया करते थे। हालांकि बाद में आरएसएस ने इसपर शाखा प्रारंभ कर दी, जिससे मुस्लिम समुदाय के लोग नाराज हो गए।

डीएसपी साकेत पांडे ने बताया, “3 अप्रैल को कुछ लोगों (आरएसएस के) ने 60 से ज्यादा मुस्लिमों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने देश-विरोधी नारेबाजी की और आरएसएस के झंडे को उतारने की कोशिश की थी। उन्होंने हमला करने का आरोप भी लगाया था।” शिकायत के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295, 506, 294, 323, 147, 148, 149, 153 के तहत मामला दर्ज किया गया। एसपी ने बताया कि 4 अप्रैल को अल्पसंख्यक समुदाय के दो लोगों ने भी आरएसएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने उनपर पत्थर बरसाए जिससे उनके सिर में चोट भी आई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.