ताज़ा खबर
 

मुस्लिम संगठन की मांग गाय को बनाओ राष्ट्रीय पशु, कहा- हिंदुओं की आस्था का हो सम्मान

इमाम ने कहा कि एक अफवाह के चलते कानून को अपने हाथ में लेना ठीक नहीं है।
प्रतीकात्मक फोटो। (Source: Nirmal Harindran)

देशभर में गौहत्या पर बैन लगाने की मांग करते हुए ऑल इंडिया इमाम संगठन के चीफ इमाम उमर अहमद इलियास ने कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गाय के प्रति आस्था रखने वालों का लोग सम्मान करें। सबसे ज्यादा केरल, गोवा और उत्तर-पूर्वी इलाके में बीफ खाया जाता है जब्कि बैन केवल कुछ ही राज्यों में लगाया गया है। इमाम ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश में एक कानून बने और गाय के हत्या करने वाले कत्लखानों पर पूरी तरह से बैन लगा दिया जाए। इंदौर में मीडिया से बात करते हुए इमाम ने कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए।

इसके साथ ही इमाम ने भीड़ द्वारा देशभर में हो रही हत्याओं पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। इमाम ने कहा कि एक अफवाह के चलते कानून को अपने हाथ में लेना ठीक नहीं है। वहीं बिहार राज्यसभा में जय श्री राम का नारा लगाने वाले मंत्री खुर्शीद एलियास के बारे में बात करते हुए इमाम उमर अहमद ने कहा जय श्री राम का नारा देना और न देना यह किसी भी व्यक्ति का व्यक्तिगत मामला है लेकिन भारत माता की जय और जय श्री राम का नारा देना वह उनकी जीत दर्शाता है। मुझे इसमें कुछ गलत नहीं लगता है और हमें अब इस मानसिकता से बाहर आना चाहिए।

ऑल इंडिया इमाम संगठन के चीफ इमाम उमर अहमद इलियास से पहले जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने सरकार से कानून बनाकर गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की थी ताकि गोहत्या रोकने के बहाने की जाने वाली हिंसा पर रोक लगाई जा सके। गोहत्या का कड़ा विरोध करने वाली जमीयत उलमा-ए-हिंद का कहना है कि एक कानून बनाकर पूरे देश में गौ हत्या पर प्रतिबंध लगाए जाएं। जमीयत प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि जगह-जगह गौरक्षक लोगों पर हमले कर रहे हैं। कई बार हत्याएं भी कर दी जा रही है। यह सब गाय की रक्षा के नाम पर हो रहा है। ऐसा लग रहा है कि इन लोगों को कानून हाथ में लेने की छूट मिली हुई है। सरकारें भी इस पर मौन हैं।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग