ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: उचित दाम नहीं मिला तो किसान ने खुद ही जला दी सारी उपज

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाई गई।
Author November 15, 2017 00:25 am
अपने खेतों में खड़ा एक किसान। (Photo Source: Indian Express Archive)

मध्यप्रदेश की सरकार लगातार दावा कर रही है कि किसानों को उनकी उपज का उचित दाम दिया जा रहा है, मगर जमीनी हकीकत इससे जुदा है। मंगलवार को नीमच जिले की कृषि मंडी में किसान को जब अपनी उपज का उचित दाम नहीं मिला, तो उसने उपज को ही आग के हवाले कर दिया। मंदसौर जिले के धमनार गांव के किसान राकेश धाकड़ मंगलवार की सुबह तुलसी के डंठल को बेचने नीमच की मंडी में पहुंचे, क्योंकि उनके गांव से नीमच नजदीक है।

राकेश का कहना है कि व्यापारी ने पहले उसकी उपज का दाम 490 रुपये प्रति क्विंटल लगाया, मगर बाद में व्यापारियों ने सांठगांठ कर 400 रुपये की दर से खरीदने की बात कही। राकेश के अनुसार, उसे व्यापारियों के रवैए पर गुस्सा आया और उसने अपनी 10 बोरा तुलसी के डंठलों में आग लगा दी। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाई गई, साथ ही मगाना थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया। किसान राकेश अपने गांव से ट्रैक्टर से उपज लेकर पहुंचा था। उसे व्यापारियों के रवैए पर गुस्सा आया और उसने उपज को ही आग लगा दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.