ताज़ा खबर
 

ईवीएम रखे स्ट्रॉन्ग रूम में रात 11 बजे घुस रहे थे कांग्रेस उम्मीदवार, सीआरपीएफ जवान ने सीने पर तान दी राइफल

रविवार को ही राज्य की अटेर और बांधवगगढ़ विधान सभा सीट पर उप चुनाव हुए हैं।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मध्य प्रदेश के भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद भी वहां हंगामा जारी है। खबर है कि वहां कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत कटारे सोमवार की रात करीब 11 बजे ईवीएम रखे स्ट्रॉन्ग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे थे। ईटीवी के मुताबिक, कटारे वहां रात 10 बजकर 40 मिनट के आसपास पहुंचे थे और स्ट्रॉन्ग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वहां सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के एक जवान ने पहले तो उन्हें मना किया लेकिन जब वो नहीं माने तो उस जवान ने सीधे अपनी राइफल कटारे के सीने पर तान दी। कटारे उस वक्त आरोप लगा रहे थे कि स्ट्रॉन्ग रूम के अंदर जिलाधिकारी और एसपी के अलावा भाजपा नेता भी हैं।

काफी देर तक हंगामा चलने के बाद स्ट्रॉन्ग रूम के अंदर से जिलाधिकारी और एसपी बाहर निकले लेकिन उनके साथ भाजपा का कोई भी नेता मौजूद नहीं था। जिलाधिकारी वी किरण गोपाल ने इस मामले में सीआरपीएफ से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट के जिलाधिकारी चुनाव आयोग को भेजकर कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश देने की मांग कर सकते हैं।

गौरतलब है कि रविवार को ही राज्य की अटेर और बांधवगगढ़ विधान सभा सीट पर उप चुनाव हुए हैं। चुनाव के दौरान भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही एक-दूसरे पर बूथ कैप्चरिंग करने के आरोप लगाए थे। अटेर में 60 फीसदी मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया था। मतदान के दिन अटेर क्षेत्र में कई स्थानों पर वाहनों में तोड़फोड़, पथराव और गोलीबारी भी हुई थी। प्रदेश में पहली बार इस उपचुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपीवीटी का उपयोग किया गया था। भिंड में ही वीवीपीवीटी का ट्रायल करते समय कोई भी बटन दबाने पर सिर्फ भाजपा को वोट पड़ता था। इस खबर से देशभर में हड़कंप मच गया था। इसके बाद सरकार ने जिले के एसपी और डीएम का तबादला कर दिया था।

वीडियो: दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की चुनाव आयोग से मांग- "ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से करवाए जाएं MCD चुनाव"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग