January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

महिला ने पुलिस पर लगाया टॉर्चर का आरोप, कहा- मुझे और मेरे परिवार को पिलाया एक-दूसरे का यूरिन

मध्य प्रदेश की एक महिला के मुताबिक बहू के लापता और 'हत्या' में शामिल होने की बात कबूल करवाने के पुलिस ने उनपर और उनके परिवार पर एक-दूसरे का यूरिन पीने का दबाव बनाया।

महिला ने लड़कियों को दिखाया प्राइवेट पार्ट।(Representative Image)

मध्य प्रदेश में एक महिला ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला का आरोप है कि पुलिस ने उसको और परिवार को यूरिन (पेशाब) पिलाई। महिला के मुताबिक बहू के लापता और ‘हत्या’ में शामिल होने की बात कबूल करवाने के पुलिस ने उनपर और उनके परिवार पर एक-दूसरे का यूरिन पीने का दबाव बनाया।  40 वर्षीय महिला ने अपने हलफनामे में पुलिस पर अमानवीय यातना का आरोप लगाया है। महिला ने बताया कि उनके पति, बेटे और चार नाबालिग बच्चों को बहू के लापता होने के मामले में पुलिस स्टेशन में 15 दिन की हिरासत में लिया गया था। महिला ने पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वीडियो Speed News

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पुलिस महानिदेशक आरके शुक्ला, राज्य मानवाधिकार आयोग, राज्य महिला आयोग, पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत करते हुए आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। महिला के हलफनामे के मुताबिक उसके बेटे ने पाटन गांव की रहने वाली एक लड़की से करीब 3 साल पहले शादी की थी। एक साल पहले लड़की गायब हो गई थी। पुलिस का कहना है कि हम इस मामले में जांच कर रहे हैं। महिला इससे पहले भी इस तरह की शिकायतें दर्ज करा चुकी है लेकिन उऩके दावे गलत साबिल हुए हैं।

READ ALSO: मशहूर परफ्यूमर मोनिका घुरडे का नग्‍न शव मिला, लूट के बाद रेप और हत्‍या की आशंका

लड़की के गायब होने के संबंध में उसके परिवार वालों ने सिद्दीकगंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि लड़की के भाई ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में बन्दी प्रत्यक्षीकरण (habeas corpus) याचिका दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस को महिला को खोजने के निर्देश दिए गए थे। महिला और उसके परिवार को कथित तौर पर आस्ता पुलिस ने जांच पड़ताल के लिए हिरासत में लिया था। महिला ने आरोप लगाया कि सिद्दीकगंज पुलिस स्टेशन के इंचार्ज ने इस मामले में आगे जाने पर उन्हें और उनके परिवार को गंभीर परिणाम भुगतने और झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी थी।

READ ALSO: नालंदा नाबालिग रेप पीड़िता ने CM को भेजा संदेश, कहा- जमानत कैसे मिल गई उसे, अब वो तो कुछ भी कर सकता है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 3:51 pm

सबरंग