June 25, 2017

ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी की जीत पर हिंदुस्तान में मना रहे थे जश्न, पुलिस ने 15 लोगों को किया अरेस्ट

शाहपुर पुलिस थाने के इंचार्ज संजय पाठक ने एएनआई को बताया, "मैच के बाद इन लोगों ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया। इस संबंध में आईपीसी की धारा 120B तथा 124A के तहत शिकायत दर्ज कराई गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।"

पाकिस्तान की जीत का जश्न मना रहे युवा। (AP Photo/Representative Image)

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को हराकर रिकॉर्ड जीत हासिल की। इस हार से भारतीयों में उदासी छा गई। लोगों ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया और भारतीय क्रिकेटरों के खिलाफ नारेबाजी की। देश में कश्मीर समेत कुछ जगहों पर पाकिस्तान की जीत को लेकर जश्न भी मनाए जाने की खबरें हैं। ऐसा ही कुछ नजारा मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में भी देखने को मिला। एएनआई के मुताबिक 18 जून को खेले गए फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने और पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करने पर पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। यह घटना बुरहानपुर के मोहद गांव की है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक रविवार को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पाक टीम के भारी पड़ने पर मोहद गांव के लोग निराश थे। उसी दौरान उन्हें पटाखे फोड़े जाने और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे सुनाई दिए। जब ग्रामीणों ने देखा तो कुछ युवा पाकिस्तान टीम के समर्थन में पटाखे जलाकर नारेबाजी करते हुए नजर आए। ग्रामीणों ने भारत की हार पर जश्न मनाए जाने का विरोध किया। जिससे इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और जश्न मना रहे लोगों को हिरासत में लिया। सभी आरोपी मोहद गांव के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं।

 

शाहपुर पुलिस थाने के इंचार्ज संजय पाठक ने एएनआई को बताया, “मैच के बाद इन लोगों ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया। इस संबंध में आईपीसी की धारा 120B तथा 124A के तहत शिकायत दर्ज कराई गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।” उन्होंने कहा कि धारा 124A (देशद्रोह) में स्पष्ट है कि जो भी ऐसा कृत्य करेगा जो राष्ट्र की गरिमा के विपरीत हो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि भारत की हार पर जहां लोग टीम इंडिया के खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन कर रहे थे वहीं, कुछ जगहों पर पाकिस्तान की जीत को लेकर जश्न मनाया गया। कश्मीर के हुर्रियत नेताओं ने जश्न मनाते हुए पाकिस्तान को जीत की बधाई दी। इस लेकर लोगों में रोष है। हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘चारों तरफ पटाखें फोड़े जा रहे हैं। ऐसा महसूस हो रहा है कि यहां ईद से पहले ही ईद आ गई हो। बेहतर टीम आज मैच जीती। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मुबारकबाद। सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध किया गया। यही नहीं उन्हें पाकिस्तान में जाकर रहने की सलाह तक दी गई। यह कोई पहली बार नहीं है। इससे पहले पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जीतने पर भी मीरवाइज ने बधाई दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 20, 2017 3:09 pm

  1. No Comments.
सबरंग