ताज़ा खबर
 

खुले में शौच मुक्त भोपाल की अमित शाह के सामने ही खुली पोल: कांग्रेस

कांग्रेस ने राज्य सरकार और शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे भोपाल के 'खुले में शौच मुक्त' होने के दावे की पोल खुल गई है।
Author August 20, 2017 23:26 pm
अमित शाह का रविवार को तीन दिवसीय प्रवास का आखिरी दिन है। (Photo-PTI)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मध्यप्रदेश की राजधानी के करीबी गांव सेवनियां गौड़ में जिस आदिवासी कमल सिंह के घर रविवार को भोजन किया, उसके घर में शौचालय न होने का खुलासा होने के बाद कांग्रेस ने राज्य सरकार और शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे भोपाल के ‘खुले में शौच मुक्त’ होने के दावे की पोल खुल गई है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश को लेकर भाजपा अध्यक्ष शाह द्वारा किए गए दावों की कलई उन्हीं के सामने खुल गई। अपनी पार्टी की सरकार को 100 नंबर देने वाले शाह को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से जवाब मांगना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि प्रबुद्ध वर्ग के एक कार्यक्रम में शाह ने अन्य योजनाओं के साथ यह दावा किया था कि स्वच्छ भारत मिशन में मध्यप्रदेश में 143 शहर 17 हजार 616 गांव और 11 जिले शौच से मुक्त घोषित हुए, जिसमें भोपाल जिला भी शामिल है। मगर हैरान करने वाली बात यह है कि भोपाल के पास के गांव में आदिवासी कमल सिंह उईके घर में शौचालय नहीं है, जहां शाह अन्य नेताओं के साथ भोजन करने गए थे। उन्होंने आगे कहा कि कमल ने छह माह से आवेदन दे रखा था, लेकिन अभी तक उसे शौचालय बनाने के लिए योजना का लाभ नहीं मिला। इस मिशन के तहत प्रदेश को 427 करोड़ रुपये मिले हैं। जब राजधानी भोपाल में यह हाल है, तो प्रदेश के गांव और अन्य शहरों के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य में केंद्र की अन्य योजनाओं का भी यही हाल है, यही कारण है कि आज प्रदेश के हालात बदतर हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग