December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

सिमी सदस्यों के एनकाउंटर पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा- चम्मचों से कोई ATS का कैसे कर सकता है मुकाबला?

बता दें कि भोपाल सेन्ट्रल जेल से फरार सिमी के सभी 8 सदस्यों को पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया। ये सभी सिमी सदस्य सोमवार तड़के ड्यूटी पर मौजूद हेड कॉन्स्टेबल को मारकर जेल से फरार हो गए थे।

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असद्दुद्दीन ओवैसी (पीटीआई फाइल फोटो)

भोपाल की सेंट्रल जेल से फरार हुए सिमी के 8 सदस्यों के एनकाउंटर में मार गिराए जाने के बाद इसपर सवाल उठाने वालों में AIMIM मुखिया और सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी जुड़ गए हैं। ओवैसी ने कुछ तथ्य सामने रखते हुए इस मामले पर शक जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि डेड बॉडी देखकर पता लगता है कि जेल से भागे कैदियों ने जूते, घड़ी और बेल्ट जैसी चीजें पहनी हुई हैं। वहीं, जब किसी भी आरोपी का ट्रायल होता है तो उसे जेल में ऐसी चीजें पहनने की इजाजत नहीं होती है। उन्होंने कहा कि यह बड़े ही आश्चर्य की बात है कि जेल से फरार हुए इन लोगों ने ऐसे सामान पहने हुए थे जो उन्हें जेल में नहीं मिलते।

ओवैसी ने इस तरह कड़ी सिक्योरिटी वाली जेल से कैदियों के फरार होने को लेकर जांच की मांग भी की। उन्होंने कहा, “सेंट्रल जेल से सिक्योकरिटी गार्ड को मारकर 8 लोगों का फरार हो जाते हैं फिर 10 घंटो बाद 10 किमी के अंदर इनका एनकाउंटर हो जाता है। जिस तरह से ये लोग भागे हैं उसकी जांच होनी चाहिए। मध्य प्रदेश सरकार को खुद जाकर सुप्रीम कोर्ट से जांच के लिए कहना चाहिए।”

 

यहां देखें मुठभेड़ का वीडियो

उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि ये लोग चम्मच और प्लेट जैसी चीजों को हथियार बनाकर भागे थे तो उनका एनकाउंटर करने की जरूरत नहीं थी। ओवैसी ने कहा, “चम्मच से कोई भी ATS का मुकाबला नहीं कर सकता। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए था और कोर्ट में पेश करके सख्त सजा दिलाई जा सकती थी।”

बता दें कि सोमवार दोपहर भोपाल सेन्ट्रल जेल से फरार सिमी के सभी 8 सदस्यों को पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था। भोपाल के बाहरी इलाके में इंटखेडी गांव के पास पुलिस के जवानों ने सिमी के इन सदस्यों को ढेर किया था। ये सभी सिमी सदस्य सोमवार तड़के ड्यूटी पर मौजूद हेड कॉन्स्टेबल को मारकर भोपाल की सेन्ट्रल जेल से फरार हो गए थे।

एनकाउंटर में ढेर सिमी का एक सदस्य। (Photo By Rajesh Chaurasia) एनकाउंटर में ढेर सिमी का एक सदस्य। (Photo By Rajesh Chaurasia)

तड़के तीन से चार बजे के बीच सिमी के आठ सिमी सदस्यों ने बैरक तोड़ने के बाद हेड कांस्टेबल रमाशंकर की हत्या कर दी। इसके बाद ओढ़ने के काम आने वाली चादर की रस्सी बनाकर आतंकी दीवार फांदकर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि फरार कैदियों के पास हथियार भी थे। आतंकियों की फायरिंग के बदले पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की और क्रॉस फायरिंग में सभी फरार कैदी मारे गए। देखें असदुद्दीन ओवैसी वीडियो की प्रतिक्रिया –

(वीडियो सोर्स : MM)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 5:22 pm

सबरंग