ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में राशन की दुकान में रखे किरोसिन तेल टैंक में विस्फोट, 25 की मौत

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में राशन की दुकान में रखे किरोसिन तेल टैंक में विस्फोट, 12 की मौत, 3 गंभीर
यह आग हर्रई के बारगी स्थित सहकारी समिति केंद्र में लगी जिसकी चपेट में कई लोग आ गए। (फोटो-ANI)

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक भीषण अग्निकांड में 25 लोगों की झुलसकर मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की शुरुआती रिपोर्ट में इस हादसे में मरने वालों की संख्या 14 बताई जा रही है जबकि स्थानीय समाचार पत्र के मुताबिक इस हादसे में मृतकों की संख्या 25 है। बताया जा रहा है कि किरोसिन तेल बांटने के दौरान तेल टंकी में आग लग गई जिससे उसमें विस्फोट हो गया और कई लोग इसमें झुलस गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह आग हर्रई के बारगी स्थित सहकारी समिति केंद्र में लगी जिसकी चपेट में कई लोग आ गए। अभी भी कई लोग समिति केंद्र में फंसे हुए हैं जिन्हें सही सलामत निकालने की कोशिश की जा रही है। बताया गया कि वहां शुक्रवार को केरोसिन और खाद्यान्न वितरण किया जा रहा था। इसलिए वहां सैकड़ों लोग जमा थे।

राशन लेने के लिए वहां लोग लाइन में लगे थे तभी कमरे के अंदर से विस्फोट हो गया। चश्मदीदों के मुताबिक जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त समिति केन्द्र में कई लोग अंदर कमरे में बैठे थे। वो लोग बाहर नहीं निकल सके और झुलसने से उनकी मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक 12 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। प्रशासन के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत-बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शिवराज सिंह सरकार में मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और घायलों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया है। मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए फौरी तौर पर दस दस हजार रुपये देने के निर्देश भी दिए गए हैं।

वीडियो: सिविल सर्विस डे पर पीएम मोदी बोले- "गुणात्मक परिवर्तिन के लिए, समय के साथ काम में सुधार करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग