ताज़ा खबर
 

बलात्कार से बचने के लिए भाग रही युवती की ट्रेन से कटकर मौत, शौच के लिए गई थी रेलवे लाइन पर

घटना मध्यप्रदेश के दतिया जिले के गोविंदपुरा गांव की है।
प्रतिकात्मक तस्वीर

खुद को रेप से बचाने के लिए भाग रही एक 18 साल की लड़की की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। घटना मध्यप्रदेश के दतिया जिले के गोविंदपुरा गांव की है। दो आदमी लड़की का रेप करने के लिए उसके पीछे दौड़ थे। उसके पिता ने बताया कि सोमवार की सुबह 5.30 बजे उसकी बेटी शौच के लिए गोविंदपुरा गांव के पास रेलवे लाइन पर गई थी। तभी गांव के दो लोगों ने उससे बलात्कार करने की कोशिश की। पिता ने बताया कि उनकी बेटी आबरू बचाने के लिए भागी, लेकिन ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई।

दतिया के एसपी इरशाद वाली ने बताया कि फिलहाल हम लड़की की मौत की वजह पर कोई कमेंट नहीं कर सकते। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और वह जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता ने पहले भी अलग-अलग बयान दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक उसने कहा है कि उनके मोहल्ले में रहने वाले दो युवकों ने लड़की को ट्रेन के आगे धक्का दे दिया। उन्होंने बताया कि लड़की की आंटी इस घटना की चश्मदीद गवाह थीं। उन्होंने ही इसकी जानकारी घरवालों को दी थी।

उन्होंने बताया कि गांव में ज्यादातर घरों में शौचालय नहीं है और छेड़छाड़ की घटनाएं आम हैं। खुले में शौच रोकने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने कई स्कीमें चलाई हैं, ताकि लोगों को मोदी सरकार के स्वच्छ भारत प्रोजेक्ट के तहत घरों में शौचालय बनवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। राज्य के 11.2 मिलियन घरों में से 52 प्रतिशत में शौचालय ही नहीं है। स्वच्छ भारत मिशन की स्टेट कोअॉर्डिनेटर हेमावती वरमन ने अक्टूबर में हिंदुस्तान टाइम्स को बताया था कि राज्य में पिछले 2 वर्षों में 20 लाख शौचालय बनाए गए थे और अगले दो वर्षों में 5.5 मिलियन बनाने का लक्ष्य रखा है।

आपको बता दें कि 17 फरवरी को भी मध्यप्रदेश से एक मामला सामने आया था। यहां के छत्तरपुर जिले के रहने वाले लक्ष्मण कुशवाहा ने अपने घर में बने शौचालय को परचून की दुकान में तब्दील कर दिया था। छत्तरपुर में सिविल लाइन थाना क्षेत्र के देरी रोड मार्ग के पंचवटी कॉलोनी का निवासी लक्ष्मण और उसका परिवार घर में शौचालय होने के बावजूद शौच के लिए घर से बाहर जाता है।

 

बिहार: मानसिक रूप से बीमार बच्ची के साथ स्कूल प्रिंसिपल और 3 अध्यापकों ने किया गैंगरेप, देखें वीडियो :

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.