December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

वीडियो: दुकानदार ने राशन देने से किया मना तो लोगों ने सरेआम लूटी दुकान

दुकानदार ने लोगों को राशन देने से मना कर दिया था।

Author भोपाल | November 12, 2016 14:15 pm
राशन लूटते स्थानीय लोग। (Photo Source: ANI)

मध्यप्रदेश में सरेआम राशन की दुकान लूटने की घटना सामने आई है। घटना छत्तरपुर की है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस घटना की वीडियो जारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक राशन दुकान के मालिक ने स्थानीय लोगों को राशन देने से मना कर दिया था। इसके बाद गुस्साए लोगों ने सरेआम दुकान को लूट लिया। लोग दुकान से राशन लूटकर अपने घर ले गए। यह घटना शुक्रवार (11 नवंबर) की है। एएनआई द्वारा जारी की गई वीडियो में महिलाएं भी दुकान से राशन बाहर निकालती दिख रही हैं। राशन के दुकान के बाहर भारी भीड़ नजर आ रही है। लोग दुकान से बोरियां बाहर खींचकर साफ नजर आ रहे हैं। इसमें महिलाएं और पुरुष दोनों ही शामिल हैं। बता दें, 500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद कई दुकानदार पुराने नोट से सामान नहीं दे रहे हैं।

वीडियो में देखें- 500, 1000 के नोट बदलवाने हैं? लोगों के पास आ रहीं ऐसी फ्रॉड काल्‍स

यहां देखें वीडियो-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (8नवंबर) को 500 और एक हजार रुपए के नोट बंद करने का ऐलान किया था। सरकार ने कहा था कि लोग अपने 500 और 1000 के नोट 31 दिसंबर तक बदल सकते हैं। इसके अलावा सरकार ने लोगों को छूट दी कि अस्पताल, बस, रेल, हवाई किराया, पेट्रोल पंम और अन्य बिल जमा कराने में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट चल सकते हैं। यह छूट 14 नवंबर तक दी गई है। इसके अलावा 31 दिसंबर तक लोग अपने पुराने रुपए बैंक में जमा करा सकते हैं। इसके बाद 31 मार्च आरबीआई में बैंकों में पुराने नोट जमा करा सकते हैं। इसके साथ ही कहा कि 2.5 लाख रुपए से ज्यादा राशि जमा कराने वालों का आयकर से मिलान किया जाएगा। आयकर से मिला नहीं होने पर 200 फीसदी जुर्माना लगाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 12, 2016 2:09 pm

सबरंग