ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश: सांप्रदायिक हिंसा के बाद देवास में लगा कर्फ्यू, एक छात्र की मौत

आपसी रंजिश के चलते एक व्यक्ति पर दूसरे समुदाय के तीन लोगों ने हथियारों से हमला कर दिया। इसके बाद हिंसा भड़क उठी।
Author देवास | January 17, 2016 15:13 pm
देवास इंदौर से 35 किमी की दूरी पर है।

मध्‍य प्रदेश के देवास में दो समुदायों के बीच हिंसक वारदात के बाद तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के दो इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है। 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा में एक छात्र की मौत हो गई है।

पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला ने रविवार को बताया कि कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में हिंसक घटनाओं के बाद दो समुदायों के बीच तनाव को देखते शहर के खारी बावड़ी और माली मोहल्ला इलाके में शनिवार से कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने बताया कि तनावग्रस्त इलाकों की तलाशी के दौरान आठ पेट्रोल बम बरामद किए गए। जिला कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने बताया कि रविवार दोपहर एक बजे से 3 बजे तक महिलाओं और 15 वर्ष तक के बच्चों के लिये कर्फ्यू में ढील दी जायेगी।

क्‍या हुआ था
पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात को शहर के कोतवाली क्षेत्र के बाजार में आपसी रंजिश के चलते एक व्यक्ति पर दूसरे समुदाय के तीन लोगों ने हथियारों से हमला कर दिया। इस घटना के बाद बाजार में भगदड़ मच गई और अफवाहें फैलने लगी। इसके बाद दो समुदायों के बीच हिंसक संघर्ष और पथराव शुरू हो गया। संघर्ष में 25 वर्षीय एमबीए का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी कल शनिवार रात इन्दौर में इलाज के दौरान मौत हो गई। एसपी ने बताया कि पड़ोसी जिले उज्जैन से पुलिस बल बुलाया गया है तथा शहर के तनावग्रस्त इलाकों में भारी पुलिस बल और आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.