ताज़ा खबर
 

US President Poll: बिल क्लिंटन के गोद लिए यूपी के गांव में हिलेरी की जीत के लिए किया गया यज्ञ

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका का 45वां राष्ट्रपति बनने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप के बीच लड़ाई जोरों पर है।
Author लखनऊ | November 6, 2016 17:53 pm
हिलेरी की जीत के लिए यज्ञ करते गांववाले। (Photo Source: ANI)

उत्तरप्रदेश के जिस गांव को बिल क्लिंटन ने गोद लिया था, उस गांव में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी की जीत के लिए पूजा की गई है। बिल क्लिंटन ने यूपी के जबरौली गांव को गोद लिया था। बता दें, दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका का 45वां राष्ट्रपति बनने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप के बीच लड़ाई जोरों पर है। दोनों केंडिडेट अपनी तरफ से जीतने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। इस बार के चुनाव की मीडिया में भी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के चयन के लिए आठ नवंबर को होने वाले चुनाव में लगभग 20 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें से तीन करोड़ 50 लाख से ज्यादामतदाता पहले ही मतदान कर चुके हैं। हालांकि, काफी लोगों का चुनावी रुझनों से विश्वास उठ चुका है। क्योंकि पिछले साल Brexit के वक्त अंदाजा लगाया जा रहा था कि यूके यूरोपियन यूनियन से अलग नहीं होगा लेकिन नतीजे आने के बाद पता चला कि अलग होने वालों की जनसंख्या ज्यादा थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Aditya
    Nov 7, 2016 at 3:33 am
    जूते चाटने की हद होती है.ये देश हवन कर कर के ख़त्म हो जाये गया.
    Reply
सबरंग