ताज़ा खबर
 

रियान स्कूल में मर्डर के बाद लखनऊ जिला प्रशासन ने उठाया यह बड़ा कदम

गुड़गांव के एक स्कूल में एक छात्र की हत्या को गम्भीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिला प्रशासन ने बच्चों की सुरक्षा के सभी कदम उठाने और स्कूल बस चालकों तथा परिचालकों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिये हैं।
Author लखनऊ | September 10, 2017 16:27 pm
गुरुग्राम रेयान स्कूल मर्डर: टॉयलेट में प्रद्यूमन का शव खून से लथपथ मिला था।

गुड़गांव के एक स्कूल में एक छात्र की हत्या को गम्भीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिला प्रशासन ने बच्चों की सुरक्षा के सभी कदम उठाने और स्कूल बस चालकों तथा परिचालकों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिये हैं। लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के स्कूलों में बस चालकों तथा परिचालकों के ड्यूटी के समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने पर पाबंदी लगायी गयी है, क्योंकि अक्सर ऐसी शिकायतें मिलती हैं कि वे बच्चों को स्मार्टफोन पर आपत्तिजनक एवं अश्लील चीजें दिखाते हैं।

उन्होंने बताया कि स्कूलों से यह भी कहा गया है कि स्कूल बसों में कोई भी धारदार चीज ना लायी जाए। स्कूल प्रशासन तथा शिक्षा विभाग समय-समय पर इसकी जांच भी करेंगे।

यह आदेश गुड़गांव में पिछले दिनों कक्षा दो के एक छात्र की स्कूल के शौचालय के अंदर गला काटकर हत्या किये जाने की सनसनीखेज वारदात के बाद जारी किया गया है। पुलिस ने इस मामले में एक स्कूल बस के परिचालक को गिरफ्तार किया था। खबरों के मुताबिक बच्चे ने उस परिचालक को शौचालय में अश्लील हरकत करते देख लिया था, जिसकी वजह से उसकी हत्या कर दी गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग