ताज़ा खबर
 

जेट एयरवेज के वाइस प्रेजिडेंट पर लगा जमीन हथियाने का आरोप, गिरफ्तार

जेट एयरवेज के वाइस प्रेजिडेंट कर्नल अवनीत सिंह बेदी को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
कर्नल अवनीत सिंह बेदी

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाजियाबाद में नगरपालिका की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने के आरोप में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक जेट एयरवेज के अधिकारी को रविवार की सुबह गिरफ्तार किया। गाजियाबाद के पुलिस नरीक्षक अकाश तोमर ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्नल अवनीत सिंह बेदी मौजूदा समय में जेट एयरवेज में सुरक्षा मामलों के उपाध्यक्ष हैं। उन्हें दक्षिण दिल्ली के पंचशील पार्क आवास से हिरासत में लिया गया। पुलिस की बेदी के खिलाफ यह कार्रवाई गाजियाबाद नगर निगम के संयुक्त नगरपालिका आयुक्त अरुण कुमार गुप्ता की 21 जून की साहिबाबाद पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत पर की गई है। इसमें बेदी पर जमीन पर कब्जा करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, प्राथमिकी में कहा गया है कि बेदी और उनके परिवार के चार सदस्य-विमला बेदी, मनोहर बेदी, दिग्विजय व गुनीत सिंह और छह अन्य सहयोगियों ने गाजियाबाद में नगरपालिका की कुल 5,690 वर्गमीटर की जमीन पर कब्जा किया है। इन पर कब्जा की गई जमीन पर एक कंपनी के निर्माण करने का आरोप लगाया गया है।

अन्य सहयोगियों की पहचान सुनील कुमार, सुभाष, अमर सिंह, सहाना वाज, खेमचंद और जयराज के रूप में हुई है। इन लोगों ने दिल्ली सीमा पर लगी जमीन पर दुकानें लगा रखीं हैं। प्राथमिकी के अनुसार, जब राजस्व लिपिक ने इनसे जायदाद के कागजात दिखाने की मांग की तो यह उसे दस्तावेज दिखाने में अक्षम रहे। जांच के दौरान जमीन गाजियाबाद नगर निगम के नाम पर रिकॉर्ड में दर्ज पाई गई।

गाजियाबाद नगरपालिका आयुक्त सी.पी. सिंह ने कहा, “सभी कब्जा वाली जमीन को खाली कराया जाना है। हमने एक मुहिम शुरू की है।” पुलिस अधिकारी तोमर ने कहा, ” इस मामले में प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 447 व 448 के तहत दर्ज की गई है। यह इस मामले में पहली सफलता है। अन्य दस आरोपी व्यक्तियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग