ताज़ा खबर
 

जानिए क्यों इस बार लालू यादव के घर फीका रहा होली का रंग, नहीं फटा कुरता और न ही रंग में डुबोए गए नेता

कहा जा रहा है कि यूपी चुनाव में उनके समधी मुलायम सिंह यादव का दिवाला निकल जाने के चलते पटना के लालू निवास में भी होली का रंग फीका है।
रामकृपाल यादव के घर पर होली का जश्‍न जोरशोर से मनाया गया।

इस बार लालू यादव के घर होली का हुड़दंग बाकी साल की तरह नहीं है। कहा जा रहा है कि यूपी चुनाव में उनके समधी मुलायम सिंह यादव का दिवाला निकल जाने के चलते पटना के लालू निवास में भी होली का रंग फीका है। वैसे असल वजह लालू की सेहत बताई जा रही है। उधर, लालू के पुराने साथी और अब भाजपाई रामकृपाल यादव के घर कुरताफाड़ होली की खबर है। वैसी ही जैसी होली के लिए लालू मशहूर रहे हैं। रामकृपाल के घर पर होली का जश्‍न जोरशोर से मनाया गया। केंद्र में मंत्री रामकृपाल खुद ढोलकी पर थाप लगाते दिखार्इ दिए।

यूपी चुनाव में उनके समधी की नाकामयाबी का रंग लालू यादव के यहां होली के जश्न में भी देखा जा रहा है। यूपी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी की बुरी गत हुई है। 403 विधानसभा सीटों वाली असेंबली में उसके पास केवल 47 विधायक हैं। उसने यह चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ा था बावजूद इसके वह सत्‍ता से बाहर हो गई। लालू यादव ने भी सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए प्रचार किया था। उन्‍होंने कई सभाएं और रैलियां की थी। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ऐसा लगता है कि लालू यूपी में सपा की हार से काफी निराश हैं। क्‍योंकि जब उनसे भाजपा को जीत पर बधाई को लेकर सवाल किया गया तो वे बोले कि बधाई क्‍यों दें।

लालू यादव के घर पर होने वाली होली पार्टी काफी बड़े स्‍तर पर आयोजित होती रही हैं। इसमें बड़ी संख्‍या में अलग-अलग राजनीतिक दलों के लोग मौजूद रहते हैं। इस साल संक्रांति के मौके पर भी लालू ने दही-चूड़ा पार्टी का आयोजन बड़े स्‍तर पर किया था। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी इसमें शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम के लिए 30 क्विंटल दही मंगवाया गया। साथ ही लगभग 20 हजार लोग शामिल हुए। लेकिन होली के मौके पर लालू के घर पर हलचल कमजोर रही। लालू की बेटी राजलक्ष्‍मी की मुलायम सिंह के पोते तेजप्रताप से शादी हुई है। यह शादी साल 2014 में हुई थी और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 13, 2017 1:19 pm

  1. S
    suresh k
    Mar 13, 2017 at 11:19 pm
    चारा चोर जेल जाने की तैयारी करो
    Reply
सबरंग