ताज़ा खबर
 

कोलकाता: देश विरोधी फेसबुक स्टेटस डालने पर कश्मीरी युवक पुलिस हिरासत में

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट इलाके में भी मुस्लिम शख्स की आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंसा भड़क गई थी।
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट इलाके में जुलाई माह में एक मुस्लिम शख्स के आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंसा भड़क गई थी। अब कोलकाता में रह रहे एक कश्मीरी मुस्लिम शख्स को इसी तरह की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि इस कश्मीरी युवक ने अपनी फेसबुक पोस्ट में देश विरोधी बातें लिखी थीं।

30 साल से कम उम्र का अरशद कोलकाता के अनवर शाह रोड इलाके में एक गेस्ट हाउस में ठहरा हुआ था। पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों ने जब उसकी राष्ट्र-विरोधी फेसबुक पोस्ट के बारे में शिकायत की तो युवक को हिरासत में लेकर लेक पुलिस स्टेशन ले जाया गया। लेक पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “अरशद पिछले 12 सालों से अपने गार्मेंट बिजनेस के सिलसिले में यहां आता रहता है। वह हमेशा एक ही गेस्ट हाउस में रुकता था और स्थानीय लोग भी उसे पहचानने लगे थे। इन्हीं लोगों ने उसकी फेसबुक पोस्ट के बारे में पुलिस को जानकारी दी।”

अरशद की इस तरह की फेसबुक पोस्ट भारत और पाकिस्तान के बीच हुए जून में हुए चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के बाद से देखने को मिली थीं। भारत को इस मैच में हार मिली थी । अरशद हाल ही में जब कोलकाता आया तो स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि इस युवक का किसी आतंकी संगठन से संबंध तो नहीं है। हम उसके सोशल नेटवर्किंग अकाउंट्स की भी जांच कर रहे हैं।” इस मामले की पूरी जांच कोलकाता पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स (STF) कर रही है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के बशीरहाट में सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट हिंसा भड़क जाने के बाद कई जगहों पर आगजनी, तोड़फोड़ और बम फेंकने जैसी वारदातें हुई थीं। इस हिंसा में कई लोग घायल हुए थे। राज्य के चार जिले इस हिंसा की जद में थे। हालत यह थी कि राज्य सरकार को पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी थी और धारा 144 लागू की गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Noshad
    Jul 30, 2017 at 10:14 am
    Agar mujhe giraftar Na Karo to sir eik bat keh do . Bashirhaat me wo post dalne wala Hindu tha Bhai sb.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग