ताज़ा खबर
 

कोलकाता: साउथ सिटी मॉल में लगी आग, 5 फायरब्रिगेड मौके पर

कोलकाता के सिटी मॉल में आग लग गई। मौके पर पांच फायर ब्रिगेड पहुंच गई हैं।
Author December 4, 2016 16:20 pm

दक्षिणी कोलकाता के अनवर शाह रोड पर स्थित सिटी शॉपिंग मॉल में रविवार (4 दिसंबर) सुबह मॉल खुलने से पहले आग लग गयी। रविवार होने के कारण इस मॉल में पर्याप्त भीड़ होती हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मॉल के तीसरे तल में बनी फूड कोर्ट में आग लगी थी और सुबह करीब सवा नौ बजे इसे देखी गयी, जिसके बाद मौके पर 18 दमकल गाड़ियों को आग बुझाने के लिए भेजा गया। शहर के दक्षिणी इलाके में स्थित मॉल में उस समय फिल्म का सुबह का शो चल रहा था और लोग फिल्म देख रहे थे। आग लगने के बाद मॉल के विभिन्न तलों के स्टोर्स पर तैनात कर्मचारियों और सुरक्षा गार्ड्स को वहां से निकाल लिया गया।

उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद प्रिंस अनवर शाह रोड़ पर स्थित मॉल की बिजली काट दी गयी, लेकिन धुंये के कारण दमकल कर्मियों को मॉल में घुसने में कठिनाई हुई। इसके अलावा मॉल के सामने का यातायात रोक दिया गया, लेकिन आग लगने के कारण वहां देखने वालों की भीड़ इकट्ठी हो गयी। इसके बाद कोलकाता पुलिस के आपदा प्रबंधन दल को भी बचाव कार्य में लगाया गया।

अग्निशमन दल के अधिकारी ने बताया कि धुआं निकालने के लिए फूड कोर्ट के फाइबर कांच की दीवार को तोड़ दिया गया। राज्य के अग्नि एवं आपातकालीन सेवा मंत्री और पार्षद सोवन चटर्जी भी मौके पर पहुंचे। अग्निशमन अधिकारी ने मॉल से निकलने के बाद बताया, ‘‘हमारे दमकल कर्मियों ने कुशलता के साथ आग पर काबू पा लिया और अब आग पूरी तरह से नियंत्रण में है। वह आग के शोले बुझाने के लिए अभी भी पानी की बौछारे छोड़ रहे हैं।

उन्होंने बताया, ‘‘जिस तरह से आग लगी है, उसके पीछे शार्ट सर्किट हो सकता है।’’ मॉल के अधिकारियों ने कल यह मॉल बंद रखने का निर्णय किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. V
    Vijay
    Dec 4, 2016 at 7:40 am
    आज कल जो हालात ममता के हैं कहीं मोदी को ही इसके लिए ज़िमेद्दार ठहरा दे .
    (0)(0)
    Reply