ताज़ा खबर
 

दारुल-उलूम के विरोध में उतरी खाप पंचायतें, कहा-भारत माता की जय न बोलने वालों का करेंगे बहिष्‍कार

दारुल उलूम ने फतवा जारी करके कहा था कि मुस्‍ल‍िमों को 'भारत माता की जय' नहीं कहना चाहिए।
Author मेरठ | April 4, 2016 00:52 am
भारत माता की जय बोलने के खिलाफ दारुल उलूम ने फतवा जारी करके कहा कि मुसलमानों के लिए ऐसा कहना सही नहीं है।

‘भारत माता की जय’ नारे पर जारी विवाद में खाप पंचायतें भी कूद गई हैं। यहां की एक खाप पंचायत ने उन लोगों का सामाजिक और आर्थिक बहिष्‍कार करने का फैसला किया है, जो ये नारा नहीं लगाएंगे। खाप का यह फैसला मुस्‍ल‍िम संगठन दारुल उलूम के फतवे की प्रतिक्रिया में लिया गया है। दारुल उलूम ने फतवा जारी करके कहा था कि मुस्‍ल‍िमों को ‘भारत माता की जय’ नहीं कहना चाहिए।

पंचायत बागपत जिले के बिजवाड़ा गांव में शनिवार को रखी गई थी। यहां खाप नेताओं ने साफ तौर पर कहा कि भारत माता की जय न बोलने वालों का बहिष्‍कार किया जाएगा। पंचायत ने देवबंद के फतवे की निंदा की। पंचायत में खाप नेताओं ने यह भी कहा कि मुस्‍ल‍िम संगठन के फैसले का पुरजोर विरोध किया जाएगा।

एक अन्‍य पंचायत बिराजुल गांव में रखी गई। यहां खाप नेता चौधरी यशपाल सिंह ने कहा, ”किसी को भी ‘भारत माता की जय’ कहने पर आपत्‍त‍ि नहीं होनी चाहिए, अगर वो देश में रह रहा हो किसी की कोई भी जाति या धर्म हो, ऐसा न कहने वालों का विरोध खाप पंचायत करते रहेगी। ”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    suresh k
    Apr 3, 2016 at 5:37 pm
    पप्पू को समझाना चाहिए खाप पञ्चयतो को , नहीं समझे तो कह दे आरएसएस का हाथ है .
    Reply
सबरंग