ताज़ा खबर
 

फिर मुश्किल में सलमान, खान मार्केट का प्रयोग करने पर मिला दबंग को नोटिस

खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन ने अभिनेता सलमान खान को एक कानूनी नोटिस भेजा है। संगठन ने सलमान खान के पोर्टल खान मार्केट आॅनलाइन डॉट कॉम से खान मार्केट का नाम हटाने की उनकी मांग को तवज्जो नहीं दिए जाने के बाद शुक्रवार को यह नोटिस भेजा।
Author नई दिल्ली | January 17, 2016 01:40 am
फिर कानूनी पचड़े में सलमान

खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन ने अभिनेता सलमान खान को एक कानूनी नोटिस भेजा है। संगठन ने सलमान खान के पोर्टल खान मार्केट आॅनलाइन डॉट कॉम से खान मार्केट का नाम हटाने की उनकी मांग को तवज्जो नहीं दिए जाने के बाद शुक्रवार को यह नोटिस भेजा। खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव मेहरा का कहना है कि अगर सात दिनों के भीतर सलमान ने अपने पोर्टल से खान मार्केट का नाम नहीं हटाया तो मजबूर होकर एसोसिएशन को उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी पड़ेगी ।

सलमान खान ने बीती 27 दिसंबर को अपने 50वें जन्मदिन पर खान मार्केट आॅनलाइन डॉट कॉम वेब पोर्टल लॉन्च करने की घोषणा की थी। पोर्टल में खान मार्केट के नाम का इस्तेमाल करने पर दिल्ली के इस मुख्य बाजार के व्यापारियों ने कड़ा विरोध जताया था।

व्यापारियों के शीर्ष संगठन कन्फेडरेशन आॅफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने व्यापारियों की मांग का समर्थन करते हुए 3 जनवरी को सलमान खान को एक पत्र भेजकर आग्रह किया था कि खान मार्केट के व्यापारियों की कई पीढ़ियों ने अपनी मेहनत से इस मार्केट की साख बनाई है लिहाजा उनके अधिकार और उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए खान को अपने पोर्टल से खान मार्केट का नाम हटा देना चाहिए। कैट के महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि 10 से ज्यादा दिन बीत जाने के बावजूद अपने पोर्टल से नाम हटाना तो दूर सलमान ने कैट के पत्र पर कोई जवाब देना भी जरूरी नहीं समझा।

संजीव मेहरा ने बताया कि सलमान खान को भेजे कानूनी नोटिस में एसोसिएशन ने लिखा है कि उनके द्वारा खान मार्केट के नाम का इस्तेमाल करने से जहां मार्केट में काम कर रहे व्यापारियों की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचेगी, वहीं दूसरी ओर उपभोक्ताओं के मन में भी इस मार्केट के ब्रांड के बारे में शक पैदा होगा। कैट के अध्यक्ष बीसी भरतिया ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी खान अब्दुल गफ्फार खान के सम्मान में इस मार्केट का नाम खान मार्केट रखा गया था और सलमान खान भी खुद को उनके साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग