ताज़ा खबर
 

केरल में सड़क का नाम बदल कर रखा ‘गाजा स्ट्रीट’, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

कासरागोड नगर पालिका में विपक्ष के नेता पी रमेश ने कहा कि सड़क का नाम जबरन बदला गया है। इसलिए सड़क के नाम को लेकर लोगों की आम राय ली जाएगी।
कुछ युवाओं के लापता होने के बाद कासरागोड हाल के सालों में सुरक्षा एजेंसी जैसे, आईबी, एआईए के रडार पर बना हुआ है। (फोटो सोर्स ट्विटर)

केरल में थुरुथि कासरागोड नगर पालिका की एक गली का नाम हाल ही में ‘गाजा स्ट्रीट’ रखा गया है। घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। गाजा स्ट्रीट इजराइल और फलस्तीन के बीच विवादित हिस्सा है। वहीं सुरक्षा एजेंसी इसके पीछे किसी कट्टरपंथी शख्स का हाथ मान रही हैं। बता दें कि साल 2016 में केरल से 21 युवक लापता हो गए थे जिनके बारे में कहा गया कि वो आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गए है। लापता युवकों में से ज्यादातर कासरागोड से ही ताल्लुक रखते थे। थुरुथि जूमा मस्जिद से सटी इस गली का नाम पिछले महीने ही ‘गाजा स्ट्रीट’ रखा गया है। जिसका उद्घाटन कासरागोड जिला पंचायत अध्यक्ष एजीसी बशीर ने किया था। वहीं एजीसी बशीर ने इसपर सफाई देते हुए कहा, ‘मुझे सड़क का उद्घाटन इसलिए करना चाहिए था क्योंकि ये मेरी नगरपालिका के क्षेत्र में आता है। इसलिए मुझे आखिरी वक्त में इसका उद्घाटन करना पड़ा।’

उन्होंने आगे कहा कि कुछ अधिकारी सड़क का नाम गाजा रखे जाने पर अपनी आपत्ति जता रहे थे जिसके बाद इसका नाम बदलकर ‘गाजा स्ट्रीट’ रखा गया।’ वहीं नगर पालिका की चैयरपर्सन बीवीफातिमा इब्राहिम ने कहा कि उन्हें सड़क का नाम गाजा स्ट्रीट रखे जाने की जानकारी नहीं है। दूसरी तरफ सड़क नाम बदले जाने पर भाजपा नेताओं ने कड़ा एतराज जताया है।

कासरागोड नगर पालिका में विपक्ष के नेता पी रमेश ने कहा कि सड़क का नाम जबरन बदला गया है। इसलिए सड़क के नाम को लेकर लोगों की आम राय ली जाएगी। भाजपा लीडर ने आगे कहा कि अगर जनता ने इसे नकार दिया तो इसे अस्वीकार कर दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि कुछ युवाओं के लापता होने के बाद कासरागोड हाल के सालों में सुरक्षा एजेंसी जैसे, आईबी, एआईए की रडार पर बना हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग