ताज़ा खबर
 

रिजल्ट आने के 2 हफ्ते बाद मिला ओणम लॉटरी का विजेता, टू-व्हीलर मकैनिक है 8 करोड़ जीतने वाला गणेश

इस लॉटरी कान्टेस्ट के विजेता को 8 करोड़ रुपए और दूसरे नंबर पर रहने वाले व्यक्ति को 50 लाख रुपए की पुरस्कार दिया गया था।
गणेश पिछले 10 सालों से टूव्हीलर वर्कशॉप पर काम करता है। (Photo: manorama News)

केरल स्टेट लॉटरी डिपार्टमेंट ने हाल ही में ओणम बम्पर लॉटरी कांटेस्ट का रिजल्ट घोषित किया था। इस लॉटरी कान्टेस्ट के विजेता को 8 करोड़ रुपए और दूसरे नंबर पर रहने वाले व्यक्ति को 50 लाख रुपए की पुरस्कार दिया गया था। लॉटरी रिजल्ट घोषित होने के 2 हफ्ते बाद भी विजेता का पता नहीं लग रहा था।आखिरकार वह शख्स मिल ही गया जिसने यह 8 करोड़ रुपए का इनाम जीता है। मनोरमा न्यूज के मुताबिक, केरल के पलक्कड़ जिले में रहने वाला गणेश इसका विजेता था। एक ऑटोमोबाइल शॉप पर काम करने वाले गणेश के रिश्तेदारों ने दावा किया कि उसी ने यह बंपर प्राइज जीता है।

कौन है गणेश :

गणेश पिछले 10 सालों से त्रिशूर के चेरपू में स्थित लूना टूव्हीलर वर्कशॉप पर काम करता है। उसने अपने नेनमरा स्थित घर जाते समय अचानक मशहूर अयप्पा मंदिर के पास स्थित ठेले से ओणम बंपर लॉटरी का टिकट खरीदा था। वह टिकट (No. TC 788368) घर रखकर वापस काम पर आ गया। गणेश दो हफ्तों से लगातार काम कर रहा था इसलिए वह लॉटरी रिजल्ट आ जाने के बाद भी टिकट नहीं देख पाया। उसने बीते शनिवार जब टिकट चेक किया तो पाया कि वही विजेता है। गणेश तुरंत स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर की नेनमारा ब्रॉन्च पहुंता और टिकट जमा कर दिया।

बता दें कि केरल के लोगों को रिजल्ट घोषित होने के बाद से ही विजेती की तलाश थी। चूंकि विनिंग टिकट त्रिशूर से खरीदा गया था, इसलिए लॉटरी डिपार्टमेंट के ऑफिस में त्रिशूर से हर रोज सैकड़ों फोन आते थे जो विजेता के बारे में पूछते थे। जब काफी दिनों तक विजेता की कोई खबर नहीं मिली तो इससे संबंधित कई अफवाहें आने लगीं। एक आफवाह आई कि विजेता की एक दुर्घटना में परिवार समेत मौत हो गई।

Read Also: अमेरिकन टीवी स्‍टार किम कर्दाशियां को दिखाई बंदूक, लूट ले गए 1 अरब रुपए से ज्‍यादा का सामान

क्या है ओणम बम्पर लॉटरी:

बता दें कि ‘Thiruvonam Bumper-2016’ लॉटरी कांटेस्ट की शुरूआत इस साल 20 जुलाई को केरल सरकार के लॉटरी डिपार्टमेंट ने की थी। हर साल ओणम के उपलक्ष्य में राज्य सरकार के लॉटरी डिपार्टमेंट की ओर से इस प्रतियोगिता को आयोजित किया जाता है। लेकिन इस बार अब तक की सबसे ज्यादा विनर प्राइस मनी रखी गई थी। अगर विजेता कुछ दिन और समाने नहीं आता तो इनाम की यह राशि वापस सरकार की हो जाती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 4:02 pm

  1. No Comments.
सबरंग