आंध्र प्रदेश का यह परिवार है इतना अमीर, करोड़ों चोरी हो जाने पर भी नहीं लगी भनक

आंध्र प्रदेश के नायडू परिवार में 2 करोड़ से जेयादा की चोरी हुई पर परिवार के सदस्य को पता नहीं चला।

नायडू परिवार के पास आंध्र प्रदेश में भारी चल, अचल संपत्ति है। (PHOTO: dkaudikesavulu.com)

आंध्र प्रदेश के मशहूर बिजनेसमैन और चित्तूर से लोकसभा सदस्य रह चुके डी के अधिकेशवुलु नायडू की संपत्तियों पर जब इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की तो IT डिपार्टमेंट को 43 करोड़ कैश और 265 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली। हैरान करने वाली बात यह है कि नायडू परिवार में किसी को इस संपत्ति के बार में नहीं पता था। साल 2013 में डी के अधिकेशवुलु नायडू की मृत्यु हो गई थी। चार साल पहले पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था जो ज्वेलरी बेच रहा था। बाद में पता चला कि यह व्यक्ति पहले नायडू परिवार में नौकर हुआ करता था।

अपनी नौकरी के दौरान इस व्यक्ति ने तीन साल में 2 करोड़ से ज्यादा कीमत की ज्वैलरी चुराईं और इस बात की खबर नायडू परिवार के किसी सदस्य को नहीं थी। तीन साल में 2 करोड़ की चोरी को कैलकुलेट करें तो एक साल में 66 लाख की चोरी नायडू परिवार के नौकर ने की और किसी को इस चोरी की भनक तक नहीं लगी। नायडू परिवार की आंध्र प्रदेश में काफी चल और अचल संपत्ति है। इनमें अस्पताल, शराब की व्यवसाय, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट शामिल हैं। नायडू परिवार आंध्र प्रदेश में कई घरों के मालिक हैं। साल 2013 में डी के अधिकेशवुलु नायडू की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी ने कार्यभार संभाला। उनकी पत्नी डी ए सत्यप्रभा मौजूदा समय में तेलगु देशम पार्टी से चित्तूर से विधायक हैं। जिस समय डी के अधिकेशवुलु नायडू तेलगु देशम पार्टी से चित्तूर से लोक सभी सदस्य बने थे उस वक्त केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और आंध्र प्रदेश में कांग्रेस का मुख्यमंत्री था। डी के अधिकेशवुलु नायडू एक राजनेता होने के साथ एक बड़े बिजनेसमैन भी थे। शराब, शिक्षा, अस्पताल और अन्य कई क्षेत्रों में व्यवसाय करके नायडू ने भारी संपत्ति जुटाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 6, 2016 4:00 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग