15 साल की लड़की बनी मां, 13 साल के पड़ोसी लड़के को बताया उसके बच्चे का पिता

कोर्ट ने सुनवाई के बाद लड़के को बेल देकर अपने परिजनों के साथ जाने की अनुमति दे दी।

Author तिरुवनंतपुरम | April 21, 2017 14:16 pm
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

देश के सर्वाधिक साक्षरता वाले राज्य केरल के तिरुवनंथपुरम में एक बार फिर ऐसा मामला देखने को मिला है जहां पर 13 साल के लड़के द्वारा 15 साल की एक लड़की को गर्भवती करने का आरोप लगा है। इससे पहले राज्य में एक 12 साल के लड़के पर 16 साल की लड़की को गर्भवती करने का मामला सामने आया था। ताजा मामला पठानपुरम थाना क्षेत्र का है। गुरुवार को पुलिस ने इस मामले में आरोपी लड़के को गिरफ्तार किया।  इसके बाद लड़के को कोलम कोर्ट के चीफ मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद लड़के को बेल देकर अपने परिजनों के साथ जाने की अनुमति दे दी। एक पुलिस अधिकारी ने इस मामले की पुष्टि की है।

अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह मामला उस समय सामने आया जब लड़की ने पेट में दर्द होने की शिकायत अपनी मां से की। लड़की के परिजन उसे इलाज के लिए पास के एक क्लीनिक में डॉक्टर को दिखाने ले गए, जहां पर उन्हें डॉक्टर ने बताया कि लड़की को गर्भवस्था के पूरे दिन हो चुके है। इसके बाद डॉक्टर ने लड़की के परिजनों से उसे बड़े अस्पताल में ले जाने के लिए कहा। परिजन उसे अस्पताल के बजाए घर ले आए। घर आने के बाद लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया। लड़की ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि उसे गर्भवती करने वाला आरोपी उसका पड़ोसी है।

लड़की के बयान पर पुलिस ने आरोपी लड़के को उसके एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने लड़के से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि उसने लड़की के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए थे। पुलिस ने लड़के का खून का सेंपल लिया, जिसके बाद डीएनए टेस्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि वह ही बच्चे का पिता है। अधिकारी ने कहा कि दोनों बच्चे नाबालिग हैं इसलिए इस मामले में कानूनी विशेषज्ञों से सलाह ली जाएगी और तभी इस मामले में आगे कोई कार्रवाई हो पाएगी।

देखिए वीडियो - केरल: मॉरल पुलिसिंग से प्रताड़ित युवक ने की आत्महत्या, वेलेंटाइन डे के दिन की गई थी मारपीट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 2:16 pm

  1. No Comments.

सबरंग