ताज़ा खबर
 

केरल: सीएम पिनारायी विजयन ने हवाईअड्डे के लिए ली गई ज़मीन पर शुरू की धान की खेती

विजयन ने कहा, 'हमने केवल इतना कह रहे हैं कि यहां हवाईअड्डे के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती है क्योंकि इसका मतलब प्रकृति और पर्यावरण की बर्बादी होगी।
Author अरनमुला (केरल) | October 29, 2016 18:07 pm
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन। (पीटीआई फाइल फोटो)

केरल की माकपा नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार ने यहां हवाईअड्डे के लिए अधिग्रहीत करीब 56 हेक्टेयर भूमि में बुवाई अभियान शुरू कर दिया। मोर्चा सरकार का कहना है कि पर्यावरण संबंधी चिंताओं के चलते यहां प्रस्तावित हवाईअड्डे की अनुमति नहीं दी जा सकती। मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने अधिग्रहीत भूमि पर शनिवार (29 अक्टूबर) को बुवाई अभियान की शुरुआत की जिसका स्थानीय लोगों और किसानों ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि एलडीएफ सरकार हवाईअड्डों के खिलाफ नहीं है। विजयन ने कहा, ‘हमने केवल इतना कह रहे हैं कि यहां हवाईअड्डे के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती है क्योंकि इसका मतलब प्रकृति और पर्यावरण की बर्बादी होगी। इस फैसले में कोई बदलाव नहीं होगा।’ उन्होंने कहा कि एलडीएफ सरकार राज्य के वृहद विकास की इच्छुक है। इस मौके पर कृषि मंत्री वी एस सुनील कुमार और जल संसाधन मंत्री मैथ्यू पी थॉमस भी उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग