ताज़ा खबर
 

केरल में यूडीएफ का छात्रों को साइकिल और लैपटॉप देने का वादा

घोषणापत्र जारी करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए चांडी ने कहा कि यूडीएफ सरकार पूरे विश्वास के साथ जनता से संपर्क कर रही है, जिसने 2011 चुनाव में किए अपने ज्यादातर वादे पूरे किए हैं।
Author तिरुवनंतपुरम | April 20, 2016 23:38 pm
केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी (पीटीआई फाइल फोटो)

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सत्ताधारी यूडीएफ ने 16 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को जारी अपने घोषणापत्र में ‘सबके लिए भोजन, सबके लिए स्वास्थ्य’ का नारा देते हुए कहा कि उसका मुख्य ध्येय ‘विकास और देखभाल’ की नीति पर अपनी पंचवर्षीय पहलों को आगे बढ़ाना है।

फ्रंट सहयोगियों के नेताओं की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने 63 पृष्ठों का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें अन्य चीजों में आठवीं की छात्राओं के लिए मुफ्त साइकिल और सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों के छात्रों के लिए बेहद कम दर पर लैपटॉप उपलब्ध कराना शामिल है।

पार्टी की शराब नीति को दोहराते हुए घोषणापत्र में यह कहा गया कि अगले 10 वर्ष में चरणबद्ध तरीके से राज्य को शराब मुक्त बनाया जाएगा। घोषणापत्र में यूडीएफ को सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीएफ) का समर्थक बताया गया और यह कहा गया कि राज्य में तीर्थाटन, स्वास्थ्य, महोत्सव और चिकित्सा पर्यटन का विस्तार किया जाएगा। साथ ही रबड़ की खेती करने वाले किसानों पर विशेष जोर देते हुए कृषि के क्षेत्र में विकास और किसानों को ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध कराने पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

घोषणापत्र जारी करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए चांडी ने कहा कि यूडीएफ सरकार पूरे विश्वास के साथ जनता से संपर्क कर रही है, जिसने 2011 चुनाव में किए अपने ज्यादातर वादे पूरे किए हैं। संवाददाता सम्मेलन में मौजूद लोगों में केरल प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष वीएम सुधीरन, केसी-एम नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री के एम. मणि, आइयूएमएल नेता एवं उद्योग मंत्री पीके कुन्हालीकुट्टी शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग