ताज़ा खबर
 

घाटी में बनेगा कश्मीरी पंडित शहीद स्मारक

जम्मू कश्मीर के नंदीमार्ग इलाके में 23 मार्च, 2003 को आतंकियों ने कश्मीरी पंडित समुदाय के 24 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
Author श्रीनगर | January 19, 2016 22:43 pm
ऑल पार्टिज माइग्रेंट्स कॉर्डिनेशन कमिटी के चेयरमैन विनोद पंडित और अन्‍य सदस्‍य कश्‍मीरी पंडित शहीद मेमोरियल का शिलान्‍यास करते हुए। (File Photo PTI)

कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन के 26 साल पूरे होने के मौके पर आॅल पार्टीज माइग्रेंट कोआर्डिनेशन कमेटी (एपीएमसीसी) ने राज्य में अशांति शुरू होने के बाद से आतंकियों के हाथों मारे गए इस समुदाय के लोगों की याद में एक भव्य स्मारक बनाने की मंगलवार को घोषणा की। संगठन के प्रमुख विनोद पंडित ने एक बयान में कहा कि एपीएमसीसी ने जम्मू-कश्मीर के अल्पसंख्यक समुदाय के सभी शहीदों को समुदाय के प्रति उनके बलिदानों के सम्मान में युद्ध स्मारक की तर्ज पर भव्य कश्मीरी पंडित शहीद स्मारक का निर्माण कर खास तरीके से श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है।

कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन के 26 साल पूरे होने के मौके पर एपीएमसीसी की एक टीम ने मंगलवार को पुलवामा जिले के नंदीमार्ग इलाके का दौरा किया जहां 23 मार्च, 2003 को आतंकियों ने समुदाय के 24 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंडित ने कहा कि मारे गए सभी कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं को इस स्मारक के जरिए याद किया जाएगा। स्मारक पर उनके नाम अंकित होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.