ताज़ा खबर
 

फूलों से सजी 13 इनोवा कारों में बाराती की तरह पहुंचे इनकम टैक्‍स अफसर, कॉफी एक्‍सपोर्टर्स के ठिकानों पर मारा छापा

छापेमारी में मैसूर पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों को अपना काफी सहयोग दिया।
Author बेंगलुरू | April 27, 2017 13:05 pm
आयकर विभाग कार्यालय। (फाइल फोटो)

बेंगलुरु के कोडागु में बुधवार को आयकर विभाग (आईटी) के अधिकारियों ने बहुत ही फिल्मी स्टाइल में कॉफी का उत्पाद करने वाले के यहां छापा मारा। मैसूर और केआर नगर के 40 आईटी विभाग के अधिकारी और पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने बाराती बनने का नाटक कर कॉफी उत्पादक एसएलएन कॉफी ग्रुप के यहां पर छापा मारा। सभी अधिकारी 50 गाड़ियों में सवार होकर एलएलएन ग्रुप पहुंचे थे। इन गाड़ियों में से 13 गाड़ी फूलों से सजी हुई थीं और सभी पर लिखा था दीवाना वेड्स कोमाला। अधिकारियों ने ऐसा इसलिए किया ताकि एसएलएन ग्रुप सहभागी एन सथाप्पन और एन विश्वनाथन को छापे की भनक तक न लगे।

आईटी अधिकारियों ने यह छापेमारी सुबह 8 बजे की थी, जिसमें उन्हें कामयाबी हाथ लगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने छापे में एसएलएन ग्रुप के इन सहभागियों की कई जगहों पर 11 संपत्ति होने का खुलासा किया। यह छापेमारी कॉफी करिंग यूनिट, इंस्टेंट कॉफी यूनिट के दफ्तर, टिंबर यार्ड, पेट्रोल बंक्स, लग्ज़री होटल में की गई। इस छापेमारी में मैसूर पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों को अपना काफी सहयोग दिया। आपको बता दें कि एन सथाप्पन और एन विश्वनाथन रिश्ते में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिंदमबरम के दामाद लगते है। एक अधिकारी ने बताया कि दोनों सहभागियों से पूछताछ की जा रही है और उनकी इन संपत्तियों की जांच की जा रही है।

इससे पहले चिदंबरम के बेटे कार्ति पर घोटाले के आरोप लगे हैं। 2015 में कार्ति चिदंबरम की कंपनियों के दफ्तरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने छापा मारा था। छापे टेलिकॉम घोटाले के एयरसेल-मैक्सिस केस के मामले में मारे गए। आरोप है कि पूर्व टेलिकॉम मिनिस्टर दयानिधि मारन के भाई की कंपनी सन टीवी नेटवर्क के जरिए कई फर्म्स को पैसा ट्रांस्‍फर किया गया। इनमें कार्ति चिदंबरम की भी कंपनियों के नाम हैं। छापामारी के बाद नाराज पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर उन्‍हें और उनके परिवार को निशाना बनाए जाने का आरोप लगाया था।

देखिए वीडियो - कर्नाटक: एक मंत्री और राज्य महिला कांग्रेस प्रमुख के घर छापा, 162 करोड़ की संपत्ति मिली

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग