ताज़ा खबर
 

वीडियो: मतदान से 48 घंटे पहले महिला को 1 लाख की मदद कर फंसे कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा

कांग्रेस का कहना है कि मतदान से महज 48 घंटे से पहले ये मदद आचार संहिता का उल्लंघन है।
कर्नाटक बीजेपी के नेता येदियुरप्पा ने विधवा महिला को एक लाख रुपये की मदद की (Source-ANI/Video grab)

कर्नाटक के बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा एक बार फिर से विवाद में आ गये हैं। येदियुरप्पा पर आदर्श आचार संहिता तोड़कर एक महिला को एक लाख रुपये देने का आरोप लगा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह वीडियो जारी किया है। वीडियो में पूर्व सीएम येदियुरप्पा गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र के वडरा होसहल्ली गांव में एक महिला को एक लाख रुपये की सहायत राशि दे रहे हैं। इस महिला का पति एक किसान था जिसने कर्ज की वजह से कुछ दिन पहले आत्महत्या कर ली थी। एएनआई के मुताबिक ये वीडियो शुक्रवार (7 अप्रैल) का है। सीएम 7 अप्रैल को मैसूर के दौरे पर थे। येदियुरप्पा जब गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र पहुंचे थे पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम को इस महिला की मदद करने की सलाह दी थी। बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक बीजेपी के चीफ है और वे गुंडूलपेट के दौरे पर थे।

देखिए संबंधित वीडियो

इस मामले में विवाद की वजह यह है कि गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ नंजुनगढ़ में भी रविवार (9 अप्रैल) को ही विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होना है। कांग्रेस का कहना है कि मतदान से महज 48 घंटे से पहले ये मदद आचार संहिता का उल्लंघन है। और चुनाव आयोग को येदियरप्पा के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। हालांकि चुनाव आयोग ने इस मामले पर अबतक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं दी है। सूत्रों के मुताबिक येदियुरप्पा ने पहले ये रकम पूर्व मंत्री रेणुकाचार्य के हाथों में दी थी ताकि रेणुकाचार्च इस मंत्री को महिला को दे सके, लेकिन रेणुकाचार्य को देख विधवा महिला दहाडें मार मार कर रोने लगी इसके बाद येदियुरप्पा ने उनके हाथ से रकम लेकर खुद महिला को सौंप दे दी।

कांग्रेस समेत राज्य के दूसरी विपक्षी पार्टियों इस मुद्दे को तूल दे रही हैं और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग कर रही है। भारतीय जनता पार्टी ने इस घटना पर अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

कर्नाटक: एक्सिडेंट के बाद मदद मांग रहे किशोर की मौत, लोग खींचते रहे तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग