ताज़ा खबर
 

राह चलते छेड़ने वाले मनचले को लड़की ने सिखाया सबक, फेसबुक पर नाम-पता डालकर किया एक्‍सपोज

रश्मि ने लिखा कि तुम क्या सोचते हो कि मैं डर जाऊंगी और तुम सोचते हो कि मुझे शर्मिंदा होना चाहिए नहीं ऐसा बिलकुल भी होगा।
देश में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते जा रहे हैं। पहले तो महिलाएं छेड़छाड़ और अगर कोई उनका पीछा करता है तो वो ये सब बर्दाश्त कर रहती थी लेकिन अब महिलाओं ने इसके खिलाफ बोलना शुरु कर दिया है। (Photo Source: Facebook)

देश में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते जा रहे हैं। पहले तो महिलाएं छेड़छाड़ और अगर कोई उनका पीछा करता है तो वो ये सब बर्दाश्त कर रहती थी लेकिन अब महिलाओं ने इसके खिलाफ बोलना शुरु कर दिया है। ऐसा ही एक मामला मेंगलुरु में देखने को मिला जहां पर 22 वर्षीय रश्मि शेट्टी नाम की महिला कई दिनों से छेड़छाड़ का शिकार हो रही थी। वह रोज इस सबको नजरअंदाज कर देती थी यह सोचकर कि चलो छोड़ो। एक लड़का आते-जाते रश्मि का पीछा किया करता था जब वह यह सब बर्दाश्त नहीं कर पाई तो उसने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर उस आरोपी के स्कूटर का नंबर डाल दिया।

इसके साथ ही रश्मि ने लिखा कि तुम क्या सोचते हो कि मैं डर जाऊंगी और तुम सोचते हो कि मुझे शर्मिंदा होना चाहिए नहीं ऐसा बिलकुल भी होगा। इसके बाद रश्मि लिखती हैं कि एक व्यक्ति स्कूटर पर दोपहर के समय मेरा पीछा कर रहा था। वो मेंगलोर में जहां पर हमेशा चहल-पहल रहती है। इस व्यक्ति ने रश्मि को इतना परेशान किया कि उसे मजबूर होकर आरोपी के स्कूटर का नंबर लेकर फेसबुक पर डालना पड़ा। रश्मि ने अपने पोस्ट में यह भी लिखा कि अगर तुम सोचते हो कि सरेआम तुम मुझे छेड़ोगे और मदद के लिए आवाज़ लगाने के बाद भी मेरी कोई मदद नहीं करेगा तो तुम गलत सोचते हो। अपनी मदद करने के लिए मैं अकेली खुद ही काफी हूं। तुम और तुम जैसे हजारों लोग मुझे डरा नहीं सकते हैं और तुम लोगों से डरकर मैं घर में नहीं बैठ जाऊंगी।

अगर तुम जैसे लोग हम महिलाओं के आज़ादी पर रोक लगाने की कोशिश करोगे तो हम इसका विरोध करेंगे और इसके विरुध लड़ाई भी करेंगे। मैं बस चाहती हूं कि तुम कोई गलत हरकत करो ताकि मैं अपनी सैंडल से तुम्हारा मुंह तोड़ सकूं। तुम सोचते हो कि गुमनामी के साय में रहकर छिपकर कुछ भी करते हो लेकिन एक बात समझ लो कि मैं ऐसा नहीं होने दुंगी। आशा करती हूं मेरी ये बाते कैसे न कैसे तुम तक पहुंच जाए और हां दोबारा कह रही हूं कि मैं तुमसे बिलकुल भी नहीं डरती। रश्मि के इस पोस्ट के बाद उसके कई दोस्त उसके समर्थन में आए और आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने की दुआ करने लगे। इसी बीच रश्मि के एक दोस्त ने स्कूटर का नंबर लेकर सारी डिटेल निकाल ली। इसके साथ ही उसके दोस्त ने आरोपी की सारी डिटेल निकालकर रश्मि को दे दिया जिसे उसने बाद में पोस्ट के साथ अपने फेसबुक पर शेयर कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग