December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी: अमित शाह ने की नीतीश कुमार की तारीफ, कहा- आपका स्‍वागत है

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार का समर्थन करने पर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का स्‍वागत किया है।

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार का समर्थन करने पर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का स्‍वागत किया है।

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार का समर्थन करने पर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का स्‍वागत किया है। शाह ने कर्नाटक में एक रैली के दौरान कहा, ”मैं बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काले धन के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने पर स्‍वागत करता हूं।” उन्‍होंने आगे कहा, ”सारा विपक्ष कांग्रेस, बसपा, सपा, ममता, केजरीवाल, मोदी से पूछते थे काले धन पे आपने क्या किया? अब पूछ रहे हैं ये क्‍यूं किया?” इससे पहले रविवार (27 नवंबर) को नीतीश ने कहा कि उन्‍होंने नोटबंदी पर सैद्धांतिक स्‍टैंड लिया है। सरकार के इस कदम से काले धन से लड़ाई में मदद मिलेगी। उनका बयान ऐसे समय में आया है जब शाह और नीतीश कुमार के मुलाकात की रिपोर्ट सामने आई है। हालांकि नीतीश कुमार ने इस तरह की रिपोर्ट को खारिज किया। उन्‍होंने कहा कि विकृत मानसिकता के लोग इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं।

बिहार के मुख्‍यमंत्री ने हालांकि कहा कि केंद्र सरकार को पैसों की तंगी से परेशान लोगों को सहुलियत देने के लिए कदम उठाने चाहिए। जदयू शुरू से ही नोटबंदी का समर्थन कर रही है। हालांकि वह लोगों को हो रही परेशानी पर सरकार की आलोचना भी कर रही है। जदयू ने 28 नवंबर को विपक्षी पार्टियों की ओर से बुलाए गए भारत बंद से भी खुद को अलग किया है। भारत बंद को लेकर विपक्षी दलों में भी असमंजस दिखाई दे रहा है। कांग्रेस ने कहा कि उसने बंद का आह्वान नहीं किया है। वह केवल नोटबंदी के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी नोटबंदी के खिलाफ 28 नवंबर (सोमवार) को ‘भारत बंद’ का आह्वान करने वाले विपक्षी दलों पर प्रहार किया। उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में परिवर्तन रैली में कहा कि एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार के सारे रास्ते बंद करने में लगी है, दूसरी तरफ वे भारत बंद करने में लगे हैं। आप बताएं कि भ्रष्टाचार और काले धन का रास्ता बंद होना चाहिये कि भारत बंद होना चाहिये। उन्‍होंने देश के कारोबार को ‘कैशलेस’ बनाने की दिशा में आगे बढ़ने के लिये देशवासियों से मदद भी मांगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 4:57 pm

सबरंग