ताज़ा खबर
 

देश के इस एयरपोर्ट पर मिलेगी हेलीकॉप्‍टर टैक्‍सी, लग्‍जरी कैब के बराबर होगा किराया

एयरपोर्ट से सिटी तक जाने के लिए 5-7 सीटर वाली कोई भी लग्जरी टैक्सी सवारी से 3 हजार से 4 हजार रुपए तक का किराया वसूलती है।
Author बेंगलुरू | August 5, 2017 14:17 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अब यात्री जल्द ही हेली टैक्सी का लुत्फ उठा सकेंगे। एयरपोर्ट द्वारा जल्द ही हेलीकॉप्टर शटर की शुरुआत की जाने वाली है। बेंगलुरु एयरपोर्ट पर रोजाना कई लोगों की आवाजाही होती है और लोगों को टैफिक के कारण अपने गंतव्य तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो इसलिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने हेली टैक्सी चलाने का फैसला लिया है। इस हेली टैक्सी का किराया किसी लग्जरी कैब के सामान ही होगा। एयरपोर्ट से सिटी तक जाने के लिए 5-7 सीटर वाली कोई भी लग्जरी टैक्सी सवारी से 3 हजार से 4 हजार रुपए तक का किराया वसूलती है।

बेंगुलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमीटिड के मैनेजिंग डायरेक्टर हर्ष राघवन ने बताया कि हेली टैक्सी के जरिए यात्री कार या कैब के मुकाबले जल्द से सिटी और एयरपोर्ट तक का सफर तय कर पाएंगे। ऑपरेटर्स द्वारा हेलीकॉप्टर सर्विस थंबी एविएशन लिमीटिड से करार किया गया है ताकि यात्री की मांग पर आसानी से एयरपोर्ट से सिटी और सिटी से एयरपोर्ट तक के लिए हेली टैक्सी की सुविधा पहुंचाई जा सके। हेली टैक्सी के बारे में बात करते हुए राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि हेली टैक्सी की सविधा से यात्री लग्जरी टैक्सी के जितना किराया देकर अपनी यात्रा छोटी कर सकेंगे।

उड़ान स्कीम के जरिए राज्य सरकार की कोशिश है कि वे रिजनल कनेक्टिविटी पर अपना ज्यादा ध्यान दें। बता दें कि एनडीए सरकार द्वारा उड़ान स्कीम का लांच किया गया है। इस स्कीम के जरिए देश का हर नागरिक एक घंटे का सफर करने के लिए केवल ढाई हजार रुपए देकर इसका लुत्फ उठा सकेगा। सरकार चाहती है कि देश का प्रत्येक नागरिक आसानी से फ्लाइट का सफर कर सके। इनोवेशन एविएशन सर्विस के लांच के लिए बेंगलुरु बहुत ही महत्वपूर्ण शहर है। बेंगलुरु में हेली टैक्सी शुरु करने के बाद जल्द ही अन्य एयरपोर्ट पर हेली टैक्सी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बेंगलुरु दिल्ली और मुंबई के बाद सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाला एयरपोर्ट है। वर्किंग डे में रोजाना इस एयरपोर्ट पर करीब 60 हजार फ्लाइट लैंड और टैक ऑफ करती हैं।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग