ताज़ा खबर
 

शशिकला को जेल में नहीं मिलेंगी वीआईपी सुविधाएं, सिर्फ टीवी देखकर काटनी होगी पूरी सजा

जेल प्रशासन ने यह भी साफ किया है कि शशिकला को कर्नाटक से तमिलनाडु की किसी जेल में शिफ्ट किए जाने की कोई अप्लिकेशन उनके पास नहीं आई है।
आय से अधिक संपत्ति मामले में शशिकला को सुप्रीम कोर्ट ने दोषी ठहराया है। (Source: PTI)

आय से अधिक संपत्ति मामले में बेंगलुरू की सेंट्रल जेल में सजा काट रहीं AIADMK की महासचिव वीके शशिकला को कोई वीआईपी सुविधा नहीं मिल रही है। जेल अधिकारियों ने साफ किया है कि शशिकला को सेल में अलग बाथरूम या वाटर हीटर, एयर-कंडीशनर, खाट और मैट्रेस नहीं दिया गया है। असल में, चेन्‍नई के एक वकील ने परप्‍पना अग्रहरा सेंट्रल जेल के डीआईजी (जेल) से आरटीआई के जरिए इस संबंध में जानकारी मांगी थी। अग्रहरा जेल प्रशासन ने यह भी साफ किया है कि शशिकला को कर्नाटक से तमिलनाडु की किसी जेल में शिफ्ट किए जाने की कोई अप्लिकेशन उनके पास नहीं आई है। शशिकला के साथ उनके दो रिश्‍तेदार भी जेल में सजा काट रहे हैं। 20 फरवरी को डाली गई आरटीआई के जवाब में डीआईजी ने कहा है कि शशिकला को उनके भतीजे और AIADMK के उप-महासचिव टीटीवी दिनाकरण से 35-40 मिनट तक मुलाकात की इजाजत दी गई थी।

दिनाकरण ने जेल में 20 फरवरी को शशिकला से मुलाकात की थी। तमिलनाडु विधानसभा में शशिकला के विश्‍वासपात्र ई. पलानीस्‍वामी के बहुमत हासिल करने के बाद दिनाकरण जेल पहुंचे थे। आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी शशिकला तथा उनके दो रिश्तेदार एलावारसी तथा वी.के.सुधाकरण दूसरी बार चार साल की सजा काटने जेल पहुंचे हैं। तमिलनाडु की तत्कालीन मुख्यमंत्री जयललिता के साथ शशिकला, एलावारसी तथा सुधाकरण को दोषी ठहराए जाने के निचली अदालत के फैसले के बाद इन चारों लोगों ने 27 सितंबर 2014 से 18 अक्टूबर तक बेंगलुरू जेल में बिताए थे।

शशिकला को महिला बैरक के 10 फुट लंबे तथा चार फुट चौड़े एक साधारण से सेल में रखा गया है। जेल के अधिकारियों से गद्दा देने का आग्रह किया गया, लेकिन मना कर दिया गया। शशिकला ने अपनी स्वास्थ्य समस्याओं का जिक्र करते हुए जज से अपील की थी कि उन्हें क्लास वन कोठरी दी जाए।

क्लास वन सेल में प्राइवेट टीवी, घर का बना हुआ खाना, सप्ताह में दो बार मांसाहारी खाना और एक पंखा मिलता है। लेकिन उनकी यह मांग ठुकरा दी गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें जेल में मोमबती बनाने का काम सौंपा गया है।

साल 2014 में भी शशिकला ने तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता के साथ इसी जेल में चार सप्ताह बिताए थे।

शशिकला आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी; तमिलनाडु की राजनीति पर क्या होगा असर?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.