December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

चाय पे डाटा: यहां 5 रुपए की चाय खरीदने पर मिलता है आधे घंटे तक मुफ्त इंटरनेट डाटा

बाशा बताते हैं कि उन्होंने जबसे इस आॅफर की शुरूआत की है उनकी बिक्री में पहले के मुकाबले 4 गुने तक की बढ़ोत्तरी हुई है। पहले वह एक दिन सिर्फ 100 कप चाय बेचते थे अब 400 कप तक बेच देते हैं।

इस तस्वीर का इस्तेमाल खबर की प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Representational Image)

कर्नाटक के बेल्लारी में सैयद खादर बाशा नाम के एक 25 वर्षीय टी वेंडर ने अपने ग्राहकों को रिझाने के लिए खास तरीका अपनाया है। सैयद खादर अपनी दुकान पर एक कप चाय पीने के बदले में अपने ग्राहकों को आधे घंटे तक फ्री इंटरनेट इस्तेमाल करने का आॅफर देते हैं। सैयद खादर ने दूरसंचार कंपनियों के बीच जारी डाटा के जंग का फायदा उठाते हुए अपनी दुकान में वाई फाई डिवाइस लगा रखा है और दुकान पर चाय पीने वाले ग्राहकों को एक कप चाय के बदले आधे घंटे तक फ्री में इंटरनेट एक्सेस करने देते हैं। यानी आधे घंटे तक के लिए फ्री इंटरनेट डाटा सिर्फ पांच रुपये में।

सैयद खादर के इस आॅफर का असर यह है कि उनकी दुकान पर सुबह से लेकर शाम तक चाय पीने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है। कर्नाटक के सुदूर इलाके में स्थित बेल्लारी जिले के सिरुगुप्पा कस्बे में चाय की दुकान लगाने वाले सैयद खादर बताते हैं कि जबसे उन्होंने इस आॅफर की शुरूआत की है उनकी बिक्री में पहले के मुकाबले 4 गुने तक की बढ़ोत्तरी हुई है। बाशा बताते हैं कि यह आॅफर शुरू करने से पहले वह एक दिन सिर्फ 100 कप चाय बेचते थे अब 400 कप तक बेच देते हैं।

वीडियो: पान बहार के विज्ञापन से सदमे में पियर्स ब्रॉसनन; कहा- ‘धोखे से करवाया गया विज्ञापन’

इसके लिए सैयद खादर बाशा ने एक स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान से अनलिमिटेड डाटा प्लान के साथ वाई फाई राउटर खरीदा। सैयद की दुकान से अब जो भी एक कप चाय खरीदता है उसे वाई फाई पासवर्ड वाला एक कूपन दिया जाता है। सैयद ने ऐसी व्यवस्था कर रखी है कि जो भी ग्राहक वाई फाई एक्सेस करता है उसके आधे घंटे यानी 30 मिनट के बाद वह सवत: ही डिस्कनेक्ट भी हो जाता है। हालांकि, एक ग्राहक दिन में सिर्फ एक ही बार इस सुविधा का लाभ उठा सकता है।

Read Also: Vodafone ने ग्राहकों को दिया ‘दिवाली तोहफा’, अब रोमिंग में भी होगी फ्री में बात

सैयद खादर बाशा कहते हैं, ‘बेंगलुरु जैसे मेट्रोपोलिटन शहरों में वाई फाई जोन होने के कारण फ्री इंटरनेट एक्सेस बहुत बड़ी बात नहीं है। लेकिन, सिरुगुप्पा जैसे दूर दराज के कस्बों में यह बहुत बड़ी बात है। आज लगभग सबके पास स्मार्टफोन है और इस वजह से सोशल मीडिया तथा मेल एक्सेस करने वालों की संख्या भी बहुत है। इनके लिए फ्री इंटरनेट डाटा बहुत मायने रखता है।’ बाशा बताते हैं कि उनके अधिकतर ग्राहक स्कूल जाने वाले स्टूडेंट्स हैं जो आस पास के गांवों से सिरुगुप्पा आते हैं।

Read Also: Trai के टेस्ट में ‘फेल’ हुई रिलायंस Jio 4जी की स्पीड, 5 कंपनियों में रही सबसे नीचे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 5:23 pm

सबरंग