May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

CRPF कैम्प पर हाथी का हमला: टॉयलेट कर रहे ASI को पटक कर मार डाला, एक सिपाही की भी मौत

कर्नाटक में सीआरपीएफ कैम्प पर एक जंगली हाथी द्वारा किए गए हमले में दो जवानों की मौत हो गई।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर। (फाइल फोटो)

कर्नाटक में सीआरपीएफ कैम्प पर एक जंगली हाथी द्वारा किए गए हमले में दो जवानों की मौत हो गई। घटना बीते रविवार (7 मई) है। खबरों के मुताबिक बेंगलुरू के पास स्थित बन्नेरूगट्टा नेशनल पार्क के बाहर जंगली हाथी ने हमला किया जिसमें दो जवानों की मौत हो गई थी। जवान पार्क के बाहर एक डॉग ब्रीडिंग एंड ट्रेनिंग स्कूल कैम्प लगाए हुए थे। कैम्प थरलू गांव में लगाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक हाथी ने सुबह लगभग साढे 6 बजे के कैम्प पर हमला किया। हमले में एएसआई एच. दक्षिणा मुर्थि और कॉनस्टेबल कुट्टप्पा लामिनी की मौत हो गई। जवान मूर्थि की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि हमले में घायल हुए कुट्टप्पा को पास के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई।

जिस समय हाथी ने हमला किया उस समय मुर्थि कैंप से बाहर शौच के लिए गए थे। खबरों के मुताबिक हाथी ने मुर्थी को उठाकर पटक दिया जिसके बाद उनकी मौत हो गई। वहीं कुट्टप्प मूर्थि की मदद करने की कोशिश में घायल हो गए। इसके अलावा हाथी ने कैम्प और एक मोटरसाइकिल को भी नुकसान पहुंचाया। वहीं हमले के दौरान दो और जवान मौजूद थे लेकिन वे अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब रहे। वहीं इस हादसे को लेकर वन विभाग का मानना है कि हाथी सावनदुर्ग से बन्नेरूगट्टा की तरफ जा रहा था। जिस जगह के कैम्प पर हमला हुआ वह बन्नेरूगट्ट जंगल से थोड़ी ही दूरी पर है। वन विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई करते हुए इलाके में पेट्रोलिंग शुरू कर दी ताकि हाथी को जंगल की तरफ भेजा जा सके। सीआरपीएफ जवानों ने मारे गए जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनके शवों को उनके घरों को भेजा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 8, 2017 9:59 am

  1. No Comments.

सबरंग